NIA ने कोवई कार बम विस्फोट मामले में तीन और लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 02:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 2022 में दीपावली की पूर्व संध्या पर कोवई में हुए विस्फोट मामले में सोमवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया। एनआईए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इन लोगों को 23 अक्टूबर 2022 को टेक्सटाइल सिटी के कोट्टायमेडु में संगमेश्वर मंदिर के सामने हुए कार विस्फोट के वित्तपोषण में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया है।

एनआईए की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में अबू हनीफा, सरन मरियप्पन और पावस रहमान शामिल हैं जो सभी कोयंबटूर के रहने वाले हैं। इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 18 हो गई है। इस घटना में विस्फोटकों से भरी कार के फटने से आत्मघाती हमलावर जेम्सा मुबीन (29) की मौत हो गई थी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि अबू हनीफा, सरन मरिअप्पन और पावस रहमान की गिरफ्तारी के साथ एनआईए ने मामले में आतंकवाद के वित्तपोषण के पहलू का पता लगाया है। अब तक 14 आरोपियों के खिलाफ चेन्नई के पूनमल्ली में एनआईए अदालत में चार आरोपपत्र दायर किए गए हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि एनआईए की जांच से पता चला है कि आज गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों ने आतंकी कृत्य को अंजाम देने के लिए धन मुहैया कराने के लिए एक-दूसरे के साथ मिलीभगत की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News