सुशील चंद्रा ने दिए संकेत, अगले साल UP-पंजाब समेत 5 राज्यों में तय समय पर होंगे विधानसभा चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 04:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने संकेत दिए हैं कि चुनाव आयोग अगले साल उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव समय पर करा सकता है। चंद्रा ने कहा कि कोरोना काल के बीच हमने बिहार, पश्चिम बंगाल सहित पांच अन्य विधानसभाओं के लिए चुनाव कराकर अनुभव प्राप्त किया है। CEC सुशील चंद्रा ने कहा कि चुनाव कराना, विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने से पहले विजयी उम्मीदवारों की सूची राज्यपाल को सौंपना चुनाव आयोग (ईसी) का सबसे पहला कर्तव्य है।

 

बता दें कि साल 2022 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। वीं देश पर अभी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। विशेषज्ञों ने देश में कोरना की तीसरी लहर की आशंका भी जताई है। ऐसे में कोरोना काल के बीच विधानसभा चुनाव कराना चुनाव आयोग के लिए बड़ी चुनौती होगा। इसी साल 2021 में केरल, असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव कराए गए थे। हालांकि जब चुनावों की घोषणा हुई थी तब देश में कोरोना केस कम थे लेकिन मार्च में अचानक यह केस बढ़ गए।

 

इस दौरान सभी राजनीतिक दलों ने जमकर रैलियां और रोड शो किए। देश में कोरोना केस बढ़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार लगाई थी और कहा था कि देश में महामारी बढ़ने के पीछे बहुत बड़ा हाथ चुनाव आयोग का है क्योंकि उसने रैलियों आदि पर रोक नहीं लगाई और कोई नियम नहीं बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News