मुकेश अंबानी ने किया दावा, अगले 20 सालों में पिछले सौ साल से होगी अधिक प्रगति

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2016 - 01:08 AM (IST)

गांधीनगर: रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कहा कि वह दृढ़ता से यह मानते हैं कि अगले बीस वर्ष में मानवता प्रौद्योगिकी एवं डिजिटलीकरण के कारण वह प्रगति देखेगी जो पिछली शताब्दी में नहीं देखी गई। अंबानी ने कहा कि कई बार वह सपने हासिल करना वास्तव में आसान हो जाता है जिन्हें आपने कल असंभव मान लिया था। आप मुझे गलत ना समझें क्योंकि इसके लिए कड़ा परिश्रम और प्रतिबद्धता की आवश्यकता पड़ती है। 
 
दीक्षांत समारोह को किया संबोधित
उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा संचालित पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संाबेधित करते हुए यह बात कही। अंबानी ने कहा कि इन असंभव सपनों का अगले बीस सालों में साकार होने का कारण प्रौद्योगिकी विशेषकर डिजिटलीकरण है जिससे कई एेसी समस्याएं हल होंगी जो अभी तक अनसुलझी रह गईं थी। अंबानी ने कहा कि मेरा दृढ़ता से मानना है कि अगले 20 वर्ष में मानवता पिछले 100 साल से ज्यादा प्रगति देखेगी।
 
कार्यक्रम में प्रकाश जावेड़कर भी रहे मौजूद
उन्होंने कहा कि यह अभी स्नातक कर रहे लोगों के लिए एक महान अवसर होगा। इस अवसर पर मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर एवं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी भी मौजूद थे। छात्रों को संबोधित करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने अभिनव पहलों को बहुत महत्व दिया है तथा देश में इस तरह की पहलों को बढ़ावा मिल सके इसके लिए कई योजनाएं शुरू की हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News