कुलगाम में 5 आतंकी ढेर और चंद्रबाबू पर जमकर बरसे मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 03:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को पांच आतंकवादी मारे गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू पर अपनी रैली के दौरान जमकर निशाना साधा। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

J&K: सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, कुलगाम एनकाउंटर में ढेर किए 5 आतंकी
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को पांच आतंकवादी मारे गए। सेना के एक अधिकारी ने यहां बताया कि आतंकवादियों ने रविवार की सुबह जिले के कल्लेम गांव में सुरक्षाबलों के एक तलाशी दल पर गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। आतंकवादियों और उनके संगठन की पहचान अभी नहीं हुई है।

शारदा चिट फंड घोटाला: CBI ने आज फिर की कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव से पूछताछ
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शारदा चिट फंड और रोज वैली घोटाले के सिलसिले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से रविवार को यहां दोबारा पूछताछ की। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की 10 सदस्यीय टीम ने इससे पहले शनिवार को यहां सीबीआई कार्यालय में कुमार से आठ घंटे तक पूछताछ की थी। सीबीआई टीम घोटाले के सिलसिले में कुमार और तृणमूल कांग्रेस सांसद कुणाल घोष से रविवार को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी।

चंद्रबाबू नायडू पर PM मोदी के तीखे वार, हां! आप सीनियर हैं पर धोखा देने में
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू की कटु आलोचना करते हुए कहा कि तेदेपा प्रमुख राज्य के विकास के वादों से ‘यू-टर्न’ लेकर सिर्फ राजग सरकार की योजनाओं की नकल का प्रयास कर रहे हैं। मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने विशेष दर्जा के मुकाबले आंध्र प्रदेश को बहुत ज्यादा दिया। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस पैकेज को माना/स्वीकार भी किया लेकिन धन का समुचित प्रयोग करने में विफल रहने और राज्य का विकास नहीं कर पाने पर उन्होंने ‘यू-टर्न’ ले लिया।

मनी लॉंड्रिंग मामला: ED जांच पर बोले वाड्रा- सच्चाई की हमेशा जीत होगी
विदेशों में संपत्ति खरीद से जुड़े कथित धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को कहा कि सच्चाई की हमेशा जीत होती है। गौरतलब है कि पिछले ही सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगातार तीन दिन वाड्रा से पूछताछ की थी। वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है,‘प्रभात, इस घड़ी में पूरे देश से मेरे समर्थन के लिए पहुंचे मित्रों और परिचितों को धन्यवाद देना चाहता हूं।’

KUMBH 2019: तीसरा और आखिरी शाही स्नान आज
कुंभ मेले के तीसरे और अंतिम शाही स्नान बसंत पंचमी पर्व पर शनिवार को सुबह 8 बजे से ही श्रद्धालुओं ने स्नान करना शुरू कर दिया और शाम 4 बजे तक 60 लाख से अधिक लोगों ने गंगा और संगम में डुबकी लगाई। मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने बताया कि रविवार को मेले में स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 2 करोड़ के पार पहुंचने की संभावना है। इसे देखते हुए प्रमुख 10 स्थानों पर 500 अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

अबू धाबी का ऐतिहासिक फैसलाः हिंदी को बनाया अदालत की  तीसरी आधिकारिक भाषा
न्याय तक पहुंच बढ़ाने के लिए अबू धाबी ने ऐतिहासिक फैसला लेते अरबी और अंग्रेजी के बाद हिंदी को अपनी अदालतों में तीसरी आधिकारिक भाषा के रूप में शामिल कर लिया है। अबू धाबी न्याय विभाग (एडीजेडी) ने शनिवार को कहा कि उसने श्रम मामलों में अरबी और अंग्रेजी के साथ हिंदी भाषा को शामिल करके अदालतों के समक्ष दावों के बयान के लिए भाषा के माध्यम का विस्तार कर दिया है।

भारत मेें  अशांति फैला रहा पाक आंतकी हाफिज का संगठन, ED ने कसा शिकंजा
भारत मेें अशांति फैला रहे पाकिस्तान के आंतकी व मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के संगठन फलाह-ए-इंसानियत पर शिकंजा कसते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इसके खिलाफ PMLA के तहत केस दर्ज किया है। आंतकी संगठन पर हवाला के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप है। यह केस राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की FIR के आधार पर दर्ज किया गया है।

सोफे पर बैठते ही हुआ अजीब एहसास, कवर हटाते ही पैरों तले से खिसक गई जमीन
पढ़ाई या काम के सिलसिले में अक्सर युवाओं को घर से बाहर किराए के मकान में रहना पड़ता है । ऐेसे वे युवा नया सामान न खरीद कर अपनी जरूरत के पुराने सामन को ही ले लेते हैं ताकि उनका खर्च बच सके। लेकिन अमेरिका में किराए का घर और सैकेंड हैंड सामान खऱीदने वालें कुछ छात्रों के साथ ऐसी घटना घटी कि उनके होश उड़ गए। ये अजीबो-गरीब मामला सामने आया है अमेरिका के पाल्ट्ज (Paltz) से जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया। दरअसल अमेरिका के पाल्ट्ज में रह रहे स्टेट यूनिवर्सिटी के तीन छात्रों रीसे वेरखोवे, कॉली गास्टी और लारा रुस्सो ने मिलकर किराए का मकान लिया।

वैलेंटाइन पर यहां महिलाओं को लगी मौज, कंपनी दे रही ‘डेटिंग लीव और सैलरी बोनस भी
चीन में वैलेंटाइन पर 30 पार महिलाओं की मौज लग गई है। यहां के लोग इस वक्त चाइनीज न्यू ईयर (स्प्रिंग फेस्टिवल) का जश्न मना रहे हैं। यूं तो यहां कंपनियों ने अपने सभी कर्मचारियों को 4 से 10 फरवरी तक लंबा वीकेंड दिया है लेकिन, अविवाहित महिला कर्मचारियों पर कुछ कंपनियां अलग से मेहरबान हुई हैं। कंपनियों ने 30 वर्ष से ऊपर की महिला कर्मचारियों को स्पेशल ‘डेटिंग लीव’ दी हैं। इस तरह इनका वीकेंड 15 दिन का हो गया है।

3rd T20 Live: भारत को लगा छठा झटका, धोनी पवेलियन लौटे
हैमिल्टन में खेले जा रहे तीसरे और फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के सामने 213 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे कीवी खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। वहीं जवाब में टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 145 रन बना लिए है। कार्तिक और क्रुणाल क्रीज पर खेल रहे है। शिखर धवन पहले ओवर में सेंटनर द्वारा डाली गई पांचवीं गेंद पर मिशेल को कैच दे बैठे और 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नए बल्लेबाज विजय शंकर ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी को पहले संभाला फिर तेज गति के साथ रन बनाना शुरू किया।

300वें मैच को धोनी ने बनाया यादगार, सैकेंड के 10वें हिस्से में की सबसे तेज स्टंपिंग
भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे भरोसेमंद क्रिकेटरों में से एक एमएस धोनी हैमिल्टन टी-20 के साथ ही अपने करियर के 300 ट्वंटी-20 मैच पूरे कर चुके हैं। अपने 300वें मैच को यादगार बनाने में धोनी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। टॉस जीतकर जब पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने महज 13 ओवर में एक विकेट खोकर 135 रन बोर्ड पर टांग दिए थे। तभी धोनी ने एक बार फिर से अपना जादू चलते हुए कीवी सलामी बल्लेबाज टिम सेफर्ट के बेल उड़ाने में देरी नहीं लगाई। धोनी विकेट के पीछे इतने तेज थे कि उन्होंने बॉल पकड़कर स्टंप पर लगाने के लिए सैकेंड का सिर्फ 10वां हिस्सा ही इस्तेमाल में लिया।
 

काफी विद करणः 'आर यू इंटरस्टेड इन सारा' के सवाल पर यूं ब्लश करते दिखे कार्तिक
बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन हाल ही में करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' में पहुंचे। शो में कार्तिक के साथ कृति सेनन में भी थीं। इस शो के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें कार्तिक आर्यन से करण सवाल करते दिख रहे हैं। शो में करण ने कार्तिक से सारा अली खान के बारे में भी पूछा। दरअसल, करण ने रैपिड फायर राउंड में कार्तिक से कई सवाल पूछे।

टीवी की 'नागिन' का क्रॉप टॉप में दिखा स्टाइलिश लुक, देखें तस्वीरें
बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय अपने लुक को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में वह एक ब्रांड लॉन्च इवेंट को अटेंड करने पहुंची। जहां उन्होंने स्टाइलिश लुक को कैरी किया। इस दौरान मौनी ब्लैक और मल्टी कलर क्रॉप टॉप में बेहद खूबसूरत और हॉट अंदाज में नजर आईं। उन्होंने अपनी जैकेट को शोल्डर पर रखा था। आउटफिट के साथ न्यूड मेकअप और स्मॉकी आईज उनके लुक को कंप्लीट कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News