मायावती को SC से झटका और कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस पर बरसे PM मोदी से लेकर मायावती को SC से बड़ा झटका तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

BSP सुप्रीमो मायावती को SC से बड़ा झटका, मूर्तियों पर लगा पैसा वापस करना होगा
उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि उसके संभावित विचार में लखनऊ और नोएडा में अपनी तथा बसपा के चुनाव चिह्न हाथी की मूर्तियां बनवाने पर खर्च किया गया सारा सरकारी धन मायावती को लौटाना होगा।

तीन तलाक मामले में जेटली का राहुल पर तंज, कहा- 'जो पिता ने किया वही बेटा करने वाला है'
तीन तलाक विधेयक वापस लेने के वादे को लेकर कांग्रेस की आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि लोगों के जमीर को झकझोरने वाली बरेली की ‘निकाह हलाला’ जैसी घटनाओं को असंवैधानिक घोषित कर दिया जाना चाहिए।

राफेल पर रक्षामंत्री का विपक्ष को जवाब, कहा- यह गड़े मुर्दे को उखाड़ने जैसा
राफेल सौदे का मुद्दा शुक्रवार को लोकसभा में छाया रहा जहां एकजुट विपक्ष ने एक अखबार की खबर का हवाला देते हुए मामले की संयुक्त संसदीय समित (जेपीसी) से जांच कराने तथा प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग की। वहीं सरकार ने आरोप लगाया कि विपक्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों और निहित स्वार्थ से जुड़े तत्वों के हाथों में खेल रहा है और उसका प्रयास गड़े मुर्दे उखाडऩे जैसा है। 

छत्तीसगढ़: कांग्रेस पर बरसे PM मोदी- देश का गरीब मेरे साथ खड़ा, ये बात चुभ रही उन्हें
लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी मैदान तैयार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि देश का गरीब मेरे साथ खड़ा है, यह बात कांग्रेस को चुभ रही है। कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दो महीने पहले जब छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनी तो हमने भी इस उम्मीद के साथ बधाई दी कि चलो 15 साल के बाद नई सोच के साथ वो नई शुरुआत करेंगे और युवाओं के लिए नए तरीके से काम करेंगे लेकिन उन्होंने नया क्या किया अभी आप भी नहीं जान पाए।

Kashmir में अशांति फैलाने के लिए सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल कर रहा पाकिस्‍तान: सेना
उत्तरी कमान के जनरल अफसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर के युवाओं को आतंकवाद की ओर खींचने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और पाकिस्तान में आतंकवाद के बुनियादी ढांचे अब भी बने हुए हैं। 

व्यापार वार्ता की समयसीमा पूरी होने तक शी से मुलाकात की कोई संभावना नहीं: ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि व्यापार युद्ध समाप्त करने के लिए एक मार्च की निर्धारित समयसीमा पूरी होने तक उनके और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच बातचीत की कोई संभावना नहीं है। व्हाइट हाउस में संवाददाताओं ने ट्रंप से प्रश्न किया कि क्या अगले महीने कोई बैठक तय की गई है इस पर उन्होंने मकहा ‘‘अभी तक तो नहीं।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या बैठक एक मार्च के पहले हो सकती है, उन्होंने कहा कि ‘नहीं’। 

RBI ने देश के सबसे बड़े बैंक पर लगा एक करोड़ रुपए का जुर्माना
रिजर्व बैंक ने प्रावधानों का उल्लंघन करने को लेकर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) पर एक करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। एसबीआई ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी। एसबीआई ने शेयर बाजार से कहा कि रिजर्व बैंक ने एक कर्जदार को दिए गए पैसे के इस्तेमाल की निगरानी नहीं करने को लेकर यह जुर्माना लगाया है। हालांकि बैंक ने उक्त कर्जदार का नाम और दिए गए कर्ज की राशि का खुलासा नहीं किया है।   

सेंसेक्स 4 अंक फिसला, जबकि निफ्टी 7 अंक चढ़कर बंद हुआ
विदेशी बाजारों से मिले मिश्रित संकेतों के बीच ऊर्जा समूह में हुई बिकवाली के दबाव में बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 4.14 अंक की गिरावट के साथ 37,026.56 अंक पर आ गया जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 6.95 अंक की बढ़त के साथ 11,069.40 अंक पर बंद हुआ।

वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी
मां वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल अब वैष्णो देवी में नमन हेतु आने वाले श्रद्धालुओं को श्राइनबोर्ड से हेलीकॉप्टर बुकिंग के लिए निहारिका के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। हाल ही में श्राइनबोर्ड द्वारा शुरू की गई नई तकनीक के माध्यम से हेलीकॉप्टर बुकिंग के लिए पहुंचे आवेदनों के आधार पर पहले दिन ही संबंधित श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर बुकिंग के संबध में सूचना उसके मोबाइल पर संदेश द्वारा भेजी जाएगी।

अजब- गजब: एक साल से कॉकरोच को डेट कर रहा था ये लड़का
कहते हैं मोहब्बत जाति, धर्म, ऊंच-नीच नहीं देखती लेकिन अब मोहब्बत ने इंसान भी देखना बंद कर दिया है। विचित्रों से भरी इस दुनिया में कुछ भी मुमकिन है। जापान के एक लड़के को काकरोच से प्यार हो गया। जापान में 25 वर्षीय यूटा शीनोहारा की प्रेम कहानी चर्चा में है।

रोहित बने टी-20 इंटरनेशनल में रनों के किंग, छक्कों का शतक किया पूरा
 न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड टी-20 में आखिरकार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चल ही पड़ा। न्यूजीलैंड से मिले 159 रनों के लक्ष्य के जवाब में रोहित ने अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दी। की गेंद पर 0 रनों पर आऊट होने से पहले रोहित ने टी-20 इंटरनैशनल में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

धोनी ही नहीं गांगुली भी हैं बाइक्स के शौकीन, खरीदी 3.49 लाख की मोटरसाइकिल
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाइकों का बहुत शौंक हैं। माही के गैराज में कई सारी बाइक्स भी हैं। लेकिन धोनी के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के कई और ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें बाइक्स पसंद हैं जिनमें सौरव भी शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ओप्नर बेट्समैन सौरव गांगुली ने 3.49 लाख रुपए की बीएमडब्ल्यू बाइक खरीदी है। 

किंग ऑफ गजल जगजीत सिंह,'जानें वो कौन सा देश जहां तुम चले गए...'
गजल सम्राट जगजीत सिंह का नाम एक ऐसी शख्सियत के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने अपनी गजल गायकी से लगभग चार दशक तक गजल के दीवानों के दिल पर अमिट छाप छोड़ी। म्यूजिक में बचपन से ही उनकी काफी रूचि थी। संगीत की शिक्षा उन्होंने उस्ताद जमाल खान और पंडित छगनलाल शर्मा से हासिल की। आज उनके बर्थ-डे के मौके पर एेसे ही कुछ गजल के बारे में बताने जा रहे है, जो लोगो के दिलों में आज भी जिंदा है। 

सलमान पर भड़की एक्स भाभी मलाइका, कहा-'जो मुझे पसंद है वो ही करूंगी'
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की अपकमिंग फिल्म 'दबंग 3' को लेकर काफी सुर्खियों में है। हाल ही में खबरें आई थी कि सलमान ने 'दबंग 3' में एक आइटम नंबर के लिए मलाइका अरोड़ा नहीं बल्कि करीना कपूर खान को अप्रोच किया है। बताया गया कि सलमान मलाइका और अर्जुन कपूर के रिश्ते से नाराज है 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News