राज्यसभा में आरक्षण बिल पेश और फिर काम पर लौटे आलोक वर्मा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राज्यसभा में आरक्षण बिल पेश से लेकर फिर काम पर लौटे CBI निदेशक आलोक वर्मा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

77 दिन बाद काम पर लौटे CBI निदेशक आलोक वर्मा, सेलेक्ट कमेटी में CJI गोगोई शामिल नहीं
 सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज आलोक वर्मा ने फिर से सीबीआई डायरेक्टर का पदभार ग्रहण किया। छुट्टी पर भेजे जाने के विवाद के 77 दिन बाद वर्मा सुबह सीबीआई कार्यालय पहुंचे और अपना कार्यभार संभाला। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तहत वर्मा सलेक्ट कमेटी के फैसले तक बतौर निदेशक किसी भी तरह के कोई नीतिगत फैसले नहीं ले सकते हैं। 

राज्यसभा में आरक्षण बिल पेश, हंगामे के चलते 2 बजे तक सदन की कार्रवाई स्थगित
आर्थिक रूप से पिछड़े तबके को सरकारी नौकरियों एवं शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण देने के लिए मोदी सरकार द्वारा लाया गया संविधान संशोधित बिल आज राज्यसभा में पेश किया गया। बिल पर बहस के दौरान हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

सवर्ण आरक्षण बिल पर बोले PM मोदी- हर गरीब को आगे बढ़ने का मिलेगा अवसर
लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस और भाजपा ने भी प्रचार अभियान तेज कर दिया है। वहीं इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सोलापुर में 3150 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की। 

उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी, फिर 6 डिग्री पहुंचा दिल्ली का तापमान
उत्तर भारत की सुबह सर्दी और कोहरे से हो रही है। बुधवार को राजधानी का पारा गिरकर 6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है। शहर के कई हिस्सों में कोहरा छाया रहा, जिस कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी भागों पर पड़ रहा है। 

सिख समूहों की अपील- करतारपुर परिसर को मूल स्वरूप से न हो छेड़छाड़
अमरीका में सिखों के समूहों ने पाकिस्तान से करतारपुर साहिब परिसर (के.एस.सी.) में किसी तरह का ढांचागत बदलाव न करने की अपील की है। करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के लिए पाकिस्तान और भारत सरकार दोनों के राजी होने के बाद अमरीकन सिख काऊंसिल (ए.एस.सी.) और सिख इन अमरीका (एस.आई.ए.) ने यह अपील की है।

अमरीका में सरकारी कर्मचारियों के सामने तनख्वाह का संकट
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के अपने रुख पर सख्ती से कायम रहते हुए मंगलवार की रात अपना पक्ष एवं तर्क राष्ट्र के सामने रखेंगे। सरकार के आंशिक रूप से ठप्प पड़े कामकाज को फिर से शुरू करने से पहले वह इस मुद्दे का हल चाहते हैं। खर्चों के लिए धन का अनुमोदन न मिलने से लगातार 3 सप्ताह से सरकारी कामकाज के आंशिक रूप से बंद रहने की वजह से हजारों सरकारी कर्मचारियों को शुक्रवार को भी अपनी तनख्वाह नहीं मिली।

आज नहीं बदले Petrol-diesel के दाम, स्थिर रही कीमतें
पेट्रोल और डीजल के दाम में राहत का सिलसिला लगातार जारी है पर आज आम जनता को इसपर कोई कटौती नहीं मिली। दिल्ली में कल की तरह पेट्रोल 68.50 रुपए प्रति लीटर, जबकि डीजल का दाम भी 62.24 रुपए प्रति लीटर रहा। लगातार घट रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर ब्रेक लग सकती है क्योकि आनेवाले दिनों में तेल के दाम दोबारा बढ़ सकते हैं। 

श्रमिक संगठनों की हड़ताल का आज दूसरा दिन
विभिन्न केंद्रीय श्रमिक संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का बुधवार को दूसरा दिन है और देश के कुछ हिस्सों में सामान्य जनजीवन पर इसका असर देखने को मिला।ये संगठन सरकार पर श्रमिकों के प्रतिकूल नीतियां अपनाने तथा एकतरफा श्रम सुधार करने का आरोप लगा रहे हैं। 

14 माह की बच्ची ने दुनिया में मचाया तहलका, वीडियो देख रह जाएंगे सन्न
चीन में एक कहावत बड़ी प्रसिद्ध है कि कम उम्र में प्रसिद्ध होना ज्यादा बेहतर है। यह कहावत यहां एक 14 महीने की एक बच्ची लॉन्ग यीशिन पर बिल्कुल चरितार्थ हो रही है। इस बच्ची का कमाल देख आप भी सन्न रह जाएंगे। आमतौर पर 14 महीने के बच्चे अपना बैलेंस बनाकर ठीक से चलने लगें

10 साल से कोमा में जी रही महिला बनी मां, क्लीनिक प्रमुख ने दिया इस्तीफ़ा
अमरीकी एरिज़ोना राज्य के नर्सिंग होम में कोमा में जी रही महिला के बच्चे को जन्म देने के बाद उस क्लीनिक के प्रमुख ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। कंपनी ने अपने बयान में बताया है कि निदेशकों ने बिल थॉमसन का इस्तीफ़ा स्वीकार कर लिया है। पीड़ित महिला फ़ीनिक्स इलाक़े के नज़दीक स्थित हेसींडा हेल्थकेयर के एक क्लीनिक में तकरीबन एक दशक से भर्ती थी और उनकी हर वक़्त देखभाल ज़रूरी थी। 

अपनी सेक्स लाइफ पर बोलना हार्दिक पांड्या को पड़ा महंगा, मांगनी पड़ी माफी
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाइलिश आलराउंडर हार्दिक पांड्या हाल ही में रियालिटी चैट शो 'कॉफी विद करण' में नजर आए। उनके साथ केएल राहुल भी थे लेकिन पांड्या ने इस दाैरान करण के सवालों पर ऐसे खुलासे किए जो फैंस को पसंद नहीं आए। पांड्या ने बताया कि उनके परिवार वालों की सोच काफी खुली हुई है और जब उन्होंने पहली बार लड़की के साथ शारीरीक संबंध बनाए तो घर आकर कहा, आज करके आया है। 

शास्त्री बोले- वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में खेलेगा मेरा ये पसंदीदा स्पिनर
कोच रवि शास्त्री को लगता कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पदार्पण टेस्ट में शानदार प्रदर्शन उन्हें इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में वह अंतिम एकादश में चयन के लिये पहली पसंद का स्पिनर बनाता है। कुलदीप ने सिडनी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रा हुए चौथे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट हासिल किये और भारतीय कोच ने कलाई के इस स्पिनर की तारीफों के पुल बांधे।

राकेश रोशन को हुआ गले का कैंसर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बी-टाउन ने मांगी दुआ
फिल्ममेकर राकेश रोशन इन दिनों गले के कैंसर से जूछ रहे हैं। इस बात का खुलासा आज सुबह ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया के जरिए किया। ऋतिक ने तस्वीर कर बताया कि आज पिता राकेश रोशन की पहली सर्जरी है। उनकी थ्रोट (Squamous Cell Carcinoma) कैंसर हुआ है।

कादर खान के बेटे सरफराज को लेकर गोविंदा ने दिया बयान, कहा-'वो अभी बच्चा है'
बॉलीवुड एक्टर कादर खान का निधन कनाडा में हुआ था। उनके निधन के बाद उनके बड़े बेटे सरफराज ने बॉलीवुड इंडस्ट्री और गोविंदा से नाराजगी जाहिर की थी और कई सवाल उठाए थे। सरफराज ने गोविंदा पर निशाना साधते हुए कहा था, 'गोविंदा से पूछिए कि उन्होंने कितनी बार उनके पिता की सेहत के बारे में जानकारी ली थी। मेरे पिता के निधन के बाद क्या उन्होंने एक बार भी फोन करके पूछा?'




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News