येदियुरप्पा सरकार ने जीता बहुमत और Man Vs Wild में नजर आएंगे मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 02:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: डिस्कवरी के मशहूर शो Man Vs Wild में नजर आएंगे PM मोदी से लेकर येदियुरप्पा सरकार ने जीता बहुमत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

उन्नाव हादसे को लेकर प्रियंका ने BJP सरकार पर उठाए सवाल, पूछा- पीड़िता की सुरक्षा में ढिलाई क्यों?
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना को चौंकाने वाली घटना करार देते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि आखिर भाजपा सरकार से न्याय की क्या उम्मीद की जा सकती है। 

 

कर्नाटक: येदियुरप्पा सरकार ने जीता बहुमत, विपक्ष ने नहीं की वोटिंग की मांग
 कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को अपनी तीन दिन पुरानी सरकार का विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया और जीत हासिल की। वहीं विपक्ष ने इस दौरान वोटिंग के लिए नहीं कहा। येदियुरप्पा ने कम संख्या बल वाली विधानसभा में एक पंक्ति का प्रस्ताव पेश किया जिसमें कहा गया कि सदन को उनके नेतृत्व वाली सरकार में भरोसा है। 

 

रमा देवी पर विवादित टिप्पणी के लिए आजम ने मांगी माफी, कहा- आप हमारी बहन जैसी
लोकसभा में पीठासीन सभापति के रूप में आसीन रमा देवी पर पिछले गुरुवार को की गई विवादास्पद टिप्पणी के मामले में समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने सोमवार को माफी मांग ली है। सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आजम खान का नाम पुकारा।

 

मुंबई में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया मानसून अपडेट
मौसम विभाग ने सोमवार को रायगढ़ जिले में छिटपुट स्थानों पर और मुंबई शहर तथा उपनगरीय जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वानुमान किया है कि पूरे महाराष्ट्र में सोमवार को व्यापक स्तर पर वर्षा होगी।



Man Vs Wild में खतरों का सामना करेंगे पीएम मोदी, सामने आया Teaser
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अब नया अवतार देखने को मिलेगा। पीएम मोदी जल्द ही डिस्कवरी चैनल के चर्चित शो मैन वर्सेज वाइल्ड में नजर आएंगे जहां वह खतरों का सामना करेंगे। इस शो के स्टार बेयर ग्रिल्स ने इंटरनैशनल टाइगर्स डे के मौके पर इसकी जानकारी दी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी इस शो में हिस्सा ले चुके हैं। 

 

अफगान उप राष्ट्रपति प्रत्याशी के कार्यालय पर हमले में 20 लोगों की मौत, 50 घायल
उपराष्ट्रपति प्रत्याशी के कार्यालय पर रविवार को हुए एक हमले के दौरान कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई।  गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने सोमवार को बताया कि राजधानी काबुल में ग्रीन ट्रेंड कार्यालय में हुए हमले में करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए। रहीमी ने बताया कि इमारत के अंदर छह घंटे तक कई बंदूकधारी रहे जिन्हें सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

 

"इमरान खान ने अमेरिका में ISI को लेकर बोला झूठ"
प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में एक टेलीविजन साक्षात्कार के दौरान वॉशिंगटन में आतंकवादी गुट अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को लेकर झूठा बयान दिया है। पाकिस्तानी अखबार 'द न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, शीर्ष स्तर के एक सुरक्षा अधिकारी (सेवानिवृत्त) ने बताया कि ISI के पास ओसामा बिन लादेन के एबटाबाद में होने की जानकारी नहीं थी।

 

तिमाही नतीजों के बाद वोडा-आइडिया के शेयरों में 26 फीसदी की गिरावट
देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन-आइडिया को लगातार दूसरे दिन बड़ा झटका लगा है। शनिवार को जारी जून तिमाही के नतीजों में 4873 करोड़ रुपए के नुकसान के कारण सोमवार को वोडाफोन-आइडिया के निवेशकों में बिकवाली का रूख दिखा। इस कारण कंपनी के शेयरों में 26 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है।

 

विजय माल्या की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा SC, संपत्ति जब्त करने पर की थी रोक की मांग
ब्रिटेन में प्रत्यर्पण के मामले में कोर्ट के चक्कर काट रहे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। माल्या ने याचिका के जरिए गुहार लगाई है कि उसकी तमाम संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए। माल्या ने याचिका में कहा है कि सिर्फ किंगफिशर कंपनी से संबंधित संपत्ति ही कुर्क की जाए। उसकी निजी और पारवारिक संपत्ति को कुर्क न किया जाए।

 

प्रोफेसर की लेक्चर के बीच अचानक क्लासरूम में घुसी गाय, वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक आईआईटी बॉम्बे के क्लासरूम में अचानक गाय घुस गई।  प्रोफेसर की लेक्चर के बीच घुसे आवारा पशु के वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। 

 

OMG: ये शख्स 24 घंटे में साइकिल पर घूम आया 7 देश
कभी सुना है कि कोई एक दिन में ही साइकिल पर 7 दशों की यात्रा कर आए । हो गए न हैरान लेकिनऐसा कर दिखाया है डेविड कोवारी ने जो साइकिल पर 24 घंटे में 7 देश घूम आए । सातों देशों की दूरी नापने से पहले उसने पहले बने रिकॉर्ड की पूरी जानकारी ली और फिर नया रिकॉर्ड बनाने निकल पड़े।

 

बॉयफ्रेंड का हाथ थाम वेकेशन से वापिस लौटीं सुष्मिता, साथ में नहीं दिखीं बेटियां
बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन इन दिनों 15 साल छोटे बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर दोनों अपने प्यार का इजहार करते रहते हैं। बीते कुछ दिनों से सुष्मिता अपने भाई राजीव सेन और चारु आसोपा की शादी में बिजी थीं। 

 

ऑल ब्लैक लुक में छाईं कैटरीना-सान्या, एयरपोर्ट पर हसीनाओं का दिखा टशन
बाॅलीवुड की हसीनाएं अक्सर अपने फैशन सेंस को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। आए दिन इन हसीनाओं को अलग-अलग जगह पर स्पाॅट किया जाता है। एक्ट्रेसेस अक्सर एक दूसरे से बेहतर दिखने की कोशिश करती हैं। इन हसीनाओं के लुक और स्टाइल को फैंस काफी पसंद करते हैं और फॉलो भी करते हैं। 

 

अब अनिल कुंबले की समिति करेगी इंग्लैंड को WC दिलाने वाले उस नियम की समीक्षा
अनिल कुंबले की अगुआई वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति अपनी अगली बैठक में एतिहासिक विश्व कप फाइनल से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेगी जिसमें बाउंड्री गिनने का विवादास्पद नियम भी शामिल है। आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक ज्यौफ एलार्डिस ने यह जानकारी दी। लार्ड्स पर 14 जुलाई को हुए विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड ने कम बाउंड्री लगाने के कारण विश्व खिताब मेजबान इंग्लैंड को गंवा दिया था। 

 

विंडीज जाने से पहले आज कोहली करेंगे प्रेस कांफ्रेंस, क्या रोहित के विवाद पर कहेंगे कुछ
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले है। बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टी की है। दरअसल, टीम इंडिया किसी भी विदेशी दौरे पर जाने से पहले ऐसी औपचारिक प्रेस कांफ्रेंस करती है। 















 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ali jaffery

Recommended News

Related News