विपक्ष को चुनाव आयोग से झटका, और ISRO की बड़ी कामयाबी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 02:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: EVM-VVPAT मिलान को लेकर विपक्ष को चुनाव आयोग से झटका से लेकर ISRO की बड़ी कामयाबी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

VVPAT को लेकर उदित राज ने SC पर लगाए आरोप, कहा- वह भी धांधली में है शामिल
लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज होकर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व सासंद उदित राज ने एक बार फिर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने ईवीएम के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट को ही सवालों में ​घेर लिया है। उदित राज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं चाहता VVPAT की सारी पर्चियों का मिलान हो क्या वो भी धांधली में शामिल हैं।

राहुल गांधी के खिलाफ FIR की मांग पर कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित
दिल्ली की एक अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाकर की गई च्च्खून की दलाली'' वाली कथित टिप्पणी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग संबंधी शिकायत पर अपना फैसला बुधवार को सात जून के लिए सुरक्षित रख लिया। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने वकील जोगिंदर तुली की शिकायत पर अपना फैसला सुरक्षित रखा। 

6 राज्यों में गहराया जल संकट, केंद्र ने एडवाइजरी जारी कर दिए दिशा-निर्देश
देश में गर्मी बढ़ने के साथ ही जल संकट गहराना शुरू हो गया है। देश के छह राज्यों में पानी संकट गहरा गया है। इन छह राज्यों में बांधों में पानी गंभीर स्तर पर नीचे पहुंच गया है। जल संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने इन छह राज्यों में एडवाइजरी जारी की है। केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि मानसून आने तक पानी के इस्तेमाल में थोड़ी एहतियात बरतें। केंद्र ने कहा कि मानसून आने तक इन छह राज्यों को जल संकट झेलना पड़ेगा।

किसके सिर सजेगा जीत का ताज, किसकी बनेगी सरकार फैसला कल, मोदी बोले-यह चुनाव जनता ने लड़ा
लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने में सिर्फ एक दिन शेष है, सभी की धड़कनें बढ़ी हुई हैं कि क्या एग्जिट पोल सही साबित होंगे या फिर इस बार नतीजे चौंकाएंगे। इस बार देश के प्रधानमंत्री का ताज किसके सिर सजेगा यह तो गुरुवार को पता चलेगा लेकिन उससे पहले राजग को बहुमत मिलने के पूर्वानुमान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों से मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात की और उनका आभार प्रकट किया। 

EVM-VVPAT मिलान को लेकर विपक्ष को चुनाव आयोग से झटका, मतगणना में नहीं होगा बदलाव
लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे की घोषणा 23 मई यानि कि गुरुवार को होगी लेकिन उससे पहले ही EVM पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। विपक्ष द्वारा ईवीएम और वीवीपैट को लेकर लगाए जा रहे आरोपों के बीच बुधवार चुनाव आयोग बड़ी बैठक की। बैठक में चुनाव आयोग ने फैसला किया कि ईवीएम के वीवीपैट से मिलान को लेकर मतगणना में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

रमजान खत्म होते ही सऊदी अरब देगा 3 प्रमुख लोगों को सजा-ए-मौत
रमजान खत्म होते ही सऊदी अरब के तीन प्रमुख स्कॉलर को मौत की सजा दे दी जाएगी। ये दावा किया गया एक मीडिया रिपोर्ट में। जानकारी के अनुसार मौत की सजा पाने वालों में अल अवदाह अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्धि पाने वाले सुधारवादी हैं, अल करनी उपदेशक, अकेडमिक और लेखक हैं, जबकि अल ओमारी जाने माने ब्रॉडकास्टर शामिल हैं। इन पर कथित तौर से आतंकवाद के आरोप हैं।

मोदी की जीत को लेकर टेंशन में पाक नागरिक, सोशल मीडिया पर जताया ये डर
भारत के लोकसभा चुनाव के नतीजों पर जहां पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान गंभीरता से स्थिति पर नजर रखे हुए है। दोनों देशों के बीच सीमा तनाव को देखते हुए पाकिस्तान की चुनाव परिणामों में दिलचस्पी कोई बड़ी बात नहीं है। भारत-पाक के बीच तल्खी के बावजूद दोनों देशों के कई लोगों में प्रेम कायम है और आपसी पारिवारिक संबंध भी बरकरार हैं।

बेकार होंगे चीन के CCTV कैमरे, US लगाने जा रहा पाबंधी
अमेरीका और चीन में टैरिफ को लेकर छिड़ी जंग के बीच अब टैक्नोलॉजी को लेकर दोनों आर्थिक ताकतों के बीच युद्ध शुरू हो गया है। ट्रंप प्रशासन के निशाने पर अब चीन की सी.सी.टी.वी. कैमरे बनाने वाली दिग्गज कंपनी हांग्जो हिकविज़न डिजीटल कार्पोरशन सहित 5 टैक्नोलॉजी फर्में हैं, जिनकों ब्लैकलिस्ट करने पर विचार किया जा रहा है।  

भारत की आर्थिक वृद्धि दर 7.1% रहने का अनुमान
भारत में मजबूत घरेलू खपत और निवेश से आर्थिक वृद्धि दर 2019-20 में 7.1 प्रतिशत रहने का अनुमान है। हालांकि यह इस साल जनवरी में जताए गए 7.4 प्रतिशत के अनुमान से कम है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में यह अनुमान जताया गया है। संयुक्त राष्ट्र की 2019 मध्य के लिए विश्व आर्थिक स्थिति तथा संभावना (डब्ल्यूईएसपी) रिपोर्ट में दक्षिण एशिया में क्षेत्रीय उत्पादन में दो तिहाई हिस्सेदारी रखने वाला भारत की आर्थिक वृद्धि दर 2018 में 7.2 प्रतिशत थी।

विश्व कप 2019 : सूट-बूट में इंगलैंड रवाना हुई टीम इंडिया, देखें तस्वीरें
इंगलैंड और वेल्स में होने वाले क्रिकेट वल्र्ड कप के लिए टीम इंडिया बीती रात सूट-बूट में रवाना हुई। टीम इंडिया के खिलाडिय़ों ने मुंबई एयरपोर्ट से इंगलैंड के लिए फ्लाइट पकड़ी लेकिन इससे पहले खिलाडिय़ों ने एयरपोर्ट के लॉन्ज में खूब मस्ती भी की। कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या जहां हंसी मजाक के मूड में दिखे तो कई प्लेयर मोबाइल पर गेम खेलते हुए नजर आए।

अफगानी बल्लेबाज ने ठोका तूफानी शतक, क्रिस गेल के स्टाइल में मनाया जश्र
अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने क्रिकेट विश्व कप से पहले खेले गए अभ्यास मैच में आयरलैंड के गेंदबाजों की खूब पिटाई करते हुए 16 चौकों से सजी शतकीय पारी खेलकर दर्शकों का दिल जीत लिया। शहजाद ने शतकीय पारी के दौरान न सिर्फ बड़े-बड़े शॉट लगाए साथ ही शतक पूरा होने पर उन्होंने क्रिस गेल स्टाइल में जश्न भी मनाया। शहजाद ने 88 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके निकले।

शॉर्ट कपड़ों में तारा सुतारिया की बोल्डनेस, तस्वीरें देख थम जाएंगी सांसे
फिल्म मेकर करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' 10 मई को रिलीज हो गई है। फिल्म में अनन्या पांडे और तारा सुतारिया ने डेब्यू किया, और इन दोनों हसीनाओं के ऑपोजिट टाइगर श्रॉफ नजर आए थे।

खुद ड्राइव कर GF को डिनर करवाने पहुंचे टाइगर, डीप नेक टॉप में दिशा के दिखे क्लीवेज
बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी अपने रिलेशनशिप को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। अक्सर इस कपल को क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए भी स्पॉट किया जाता है। हाल ही में बीती रात दोनों को बांद्रा के एक रेस्टोरेंट में रोमांटिक डिनर करने पहुंचे थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News