जनरल बिपिन रावत की पाक को चेतावनी और आज शपथ लेंगे येदियुरप्पा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 02:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कारगिल विजय दिवस की 20वीं सालगिरह से लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत की पाकिस्तान को चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

कारगिल विजय दिवस: 20 साल पहले जब भारतीय सेना के शौर्य के आगे PAK ने टेके थे घुटने
साल 1999 में मई का महीना चल रहा था जब भारतीय सेना को सूचना मिली कि पाकिस्तानी सैनिकों और कश्मीरी आतंकियों को कारगिल की चोटी पर देखा गया है। पाकिस्तानियों का भारतीय सीमा में घुसना कोई छोटी बात नहीं थी वह भारत की जमीन पर कब्जा करने के लिए आगे बढ़ रहे थे।

PM मोदी ने युद्ध के दौरान कारगिल दौरे की तस्वीरें शेयर कीं, लिखा-सैनिकों के साथ बातचीत अविस्मरणीय
कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युद्ध के दौरान उस क्षेत्र के अपने दौरे और जवानों के साथ बातचीत करने वाली तस्वीरें शुक्रवार को साझा कीं। उन्होंने टि्वटर पर कहा कि साल 1999 में करगिल युद्ध के दौरान मुझे कारगिल जाने और हमारे बहादुर सैनिकों के साथ एकजुटता दिखाने का अवसर मिला।

कारगिल दिवस पर सेना प्रमुख की पाक को दो टूक- गलती दोहराई तो फिर खदेड़ देंगे
कारगिल विजय दिवस की आज 20वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। दो दशक पहले भारतीय जवानों ने अपने पराक्रम से पाकिस्तानियों के छक्के छुड़ाए थे। पूरे देश में जवानों की शौर्य गाथाओं को याद किया जा रहा है। इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने जो विश्वास सेना पर दिखाया था उसे हमने पूरा किया।

शाम 6 बजे कर्नाटक के CM पद की शपथ लेंगे येदियुरप्पा
कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि राज्यपाल वजुभाई वाला आज शाम 6 बजे उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। येदियुरप्पा ने यहां राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा कि मैंने राज्यपाल से मुझे शाम 6 बजे से 6:15 बजे के बीच मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने का अनुरोध किया। राज्यपाल राजी हो गए और मुझे एक पत्र दिया। 

वंदे मातरम’ को राष्ट्रगान के समान नहीं मिलेगा दर्जा, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका
दिल्ली उच्च न्यायालय ने वंदेमातरम को राष्ट्रगीत या राष्ट्रगान घोषित करने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। भाजपा प्रवक्ता अश्वनी उपध्याय की तरफ से दायर इस याचिका में राष्ट्रगीत वंदे मातरम को राष्ट्रगान 'जन गण मन' के बराबर दर्जा देने की मांग की गई थी। 

जयाप्रदा ने आजम को बताया 'रोमांटिक रोमियो', तो स्मृति ने कह डाला MP के नाम पर 'धब्बा'
आजम खान की लोकसभा की डिप्टी स्पीकर पर अमर्यादित टिप्पणी पर राजनीति गरमा गई है। महिला नेताओं ने इस पर कड़ा विरोध जताया है। इसी कड़ी में बीजेपी सांसद जया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आजम के बयान पर प्रतिक्रिया दी है।

ऑस्ट्रेलियाई निगरानी समूह ने की फेसबुक व गूगल को कंट्रोल करने की अपील
ऑस्ट्रेलिया के एक निगरानी समूह ने फेसबुक और गूगल की निजी डेटा तक पहुंच और ऑनलाइन विज्ञापनों पर उसके वर्चस्व को नियंत्रित करने के लिए कड़े कदम उठाने का शुक्रवार को सुझाव दिया। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा कि वह निगरानी समूह के 23 सुझावों पर गौर करेगी और साल के अंत तक इसके नियमन संबंधी प्रस्ताव पेश करेगी।

अमेरिका का दावाः और मजबूत हो रहे भारत के साथ संबंध
व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिका और भारत के बीच संबंध अच्छे हैं तथा ये संबंध और मजबूत हो रहे हैं। व्हाइट हाउस के सलाहकार केलियाने कॉनवे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी और भारत सरकार के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं और ये संबंध और मजबूत हो रहे हैं।''

कानूनी लड़ाई के बाद बाबा रामदेव ने खरीदी 'रुचि', NCLT ने लगाई मुहर
लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने खाद्य तेल कंपनी रुचि सोया खरीद ली है। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए 4,350 करोड़ रुपए की संशोधित बोली को मंजूरी दे दी है। कंपनी रुचि सोया पर बैंकों का 9,345 करोड़ रुपए का बकाया है।

अनिल अंबानी की एक और कंपनी दिवालिया होने की कगार पर, 9000 करोड़ रुपए का है कर्ज
कर्ज के भारी बोझ तले दबे रिलायंस कम्युनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। उनकी एक और कंपनी दिवालिया होने की कगार पर है। डिफेंस क्षेत्र से जुड़ी रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग के ऊपर 9,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है।कंपनी पिछले कई महीनों से ब्याज का भुगतान भी नहीं कर पा रही है।

जय हिंद जय भारत: सोशल मीडिया ने कुछ इस अंदाज में किया शहीदों को सलाम
करगिल युद्ध में विजय के आज 20 साल पूरे हो गए हैं। भारतीय सेना ने दुनिया की सबसे बड़ी जंग में जीत हासिल कर पाकिस्‍तानी सेना के सैकड़ों जवानों को मार गिराया था। हालांकि इस युद्ध में भारत ने अपने 527 जवानों को खो दिया था जबकि 1363 जवान घायल हो गए थे। जवानों के शौर्य और बलिदान को याद कर पूरा देश जय हिंद जय भारत के नारों से गूंज उठा है। 

रोंगटे खड़े कर देगा हाइवे पर कार एक्सीडेंट का ये वीडियो, लोगों ने ऐसे बचाई ड्राइवर की जान
 अमेरिका में हुए कार एक्सीडेंड का ऐसा वीडियो सोशल मीडया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। हैरानी की बात यह है कि लोगों की हिम्मत और समझदारी की वजह से कार ड्राइवर की जान बच गई। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि व्यस्त सड़क पर एक तेज रफ्तार कार कलाबाजी खाते हुए पलट गई और कार का डॅाइवर अंदर फंस गया। इसी दौरान कुछ लोग आए और कार को पलटकर ड्राइवर की जान बचाई।

Video: Global T20 Canada में दिखी खराब अंपायरिंग, युवराज सिंह बने शिकार
 ग्लोबल टी20 कनाडा लीग का आगाज हो चुका है। पहला मैच टोरंटो नैशनल्स और वैनकुअर नाइट्स के बीच खेला गया, जिसे वैनकुअर नाइट्स ने बड़ी ही आसानी से आठ विकेट से जीत लिया। ऐसे में इस मैच का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। युवी जिस गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे, दरअसल वो आउट ही नहीं थे।

T20 Canada: पहले मैच में युवी हुए फ्लॉप, वेंकूवर नाइट्स ने टोरंटो नेशनल्स को 8 विकेट से हराया
ग्लोबल टी20 कनाडा टी20 टूर्नामेंट 2019 के पहले मुकाबले में वेंकूवर नाइट्स ने टोरंटो नेशनल्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी साल जून में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह ने लगभग 4 महीने बाद कोई मुकाबला खेला, लेकिन उनकी वापसी यादगार नहीं रही और वो बुरी तरह फ्लॉप हुए।

हाई वेस्टेड डेनिम लुक में छाईं दीपिका पादुकोण, लेटेस्ट फोटोशूट में दिखा कूल अंदाज
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपने लाजवाब फैशन स्टेटमेंट से सबका दिल जीत लेती हैं। वह फैशन के साथ-साथ अपने कंफर्ट का भी खास ख्‍याल रखती हैं। उन्‍हें बाखूबी पता है कि उनके ऊपर कौन सी चीज सबसे ज्‍यादा सूट होगी। आए दिन दीपिका अपने स्टाइल से तमाम तरह के एक्सपेरिमेंट करती नजर आती हैं। 

TOTAL RECALL एक साथ 5 फिल्मों में काम करने के बराबर था "LOC कारगिल" में काम करना
हर साल 26 जुलाई को हम कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाते हैं। विश्व के इतिहास में कारगिल युद्ध दुनिया के सबसे ऊंचे क्षेत्रों में लड़ी गई जंग में शामिल है। सेना के इसी त्याग और बलिदान की कहानी को दर्शकों के बीच लाने के लिए भारतीय सिनेमा में कई फ़िल्में बनी, लेकिन JP दत्ता की फिल्म LOC कारगिल इन सबमें सबसे ऊपर गिनी जाती है। जो 2003 में रिलीज हुई थी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News