भारतीय टीम में नए ओपनिंग विकल्प, ये दो युवा बल्लेबाज पूरी करेंगे रोहित-कोहली की कमी पूरी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 09:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पिछले महीने, जून में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बड़ा बदलाव करते हुए कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को ओपनिंग में उतारा था। वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए इस टूर्नामेंट में रोहित और कोहली की जोड़ी ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। हालांकि, वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी, जिससे उनके प्रशंसक निराश हो गए। इसके बाद, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। 

PunjabKesari

अब सवाल उठता है कि भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल में ओपनिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा? इस संदर्भ में कई युवा खिलाड़ी दावेदारी पेश कर रहे हैं। शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, और साई सुदर्शन जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी इस सूची में शामिल हैं। अभिषेक शर्मा ने हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित किया है। अपने डेब्यू टी20 मैच में अभिषेक ने शतक जमाकर ओपनिंग के लिए मजबूत दावा पेश किया। उन्होंने 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली थी, जिसमें लगातार तीन छक्के भी शामिल थे। 

PunjabKesari

वहीं, यशस्वी जायसवाल भी अपनी काबिलियत साबित कर चुके हैं। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए यशस्वी ने 16 मैचों में 435 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था। यशस्वी ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम मैनेजमेंट का विश्वास जीता है। जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी शुभमन गिल कर रहे हैं और वे यशस्वी और अभिषेक को ओपनिंग में आजमा सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ के साथ शुभमन गिल मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में, आने वाले समय में यशस्वी जायसवाल और अभिषेक शर्मा के रूप में भारतीय टीम को नए और दमदार ओपनिंग बल्लेबाज मिल सकते हैं, जो किसी भी गेंदबाजी लाइनअप को चुनौती देने में सक्षम हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News