सोमवार को मिल सकता है पी.जी.आई. को नया डायरैक्टर, रेस में तीन नाम शामिल

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2016 - 09:33 AM (IST)

चंडीगढ़(रवि) : पी.जी.आई. ही नहीं देश के सभी बड़े मैडीकल संस्थानों की नजर इन दिनों पी.जी.आई. के नए डायरैक्टर की घोषणा पर टिकी हुई है। पी.जी.आई. निदेशक की नियुक्ति का इंतजार सोमवार को समाप्त हो सकता है। संस्थान के नए डायरैक्टर बनने की रेस में तीन नाम शामिल हैं, जिनमें इंडोक्राइनोलॉजी विभाग के एच.ओ.डी. प्रोफेसर अनिल भंसाली, एडवांस पैडिएट्रिक्स विभाग की प्रोफैसर मीनू और एडवांस आई सैंटर के एच.ओ.डी. डा. जगत राम का नाम शमिल है। डायरैक्टर के लिए इस बार पी.जी.आई. और बाहर के संस्थानों से कुल मिलाकर 32 आवेदन आए थे, जिनमें से तीन नामों को चुना गया है। 

 

डा. जगत राम का नाम सबसे ऊपर :
पी.जी.आई. डायरैक्टर की दौड़ में शामिल उम्मीदवारों में डा. जगत राम सबसे अधिक तर्जुबा रखने वाले हैं और उनकी रिटायरमैंट में अभी नियम अनुसार 5 साल से अधिक का समय बाकी है जबकि उनके मुकाबले शॉर्ट लिस्ट हुए उम्मीदवार  प्रोफैसर अनिल भंसाली की रिटायरमैंट में मात्र 3 वर्ष का समय बाकी है जोकि डायरैक्टर पद के लिए निर्धारित मापदंडों को पूरा नहीं करती। वहीं सूत्रों की माने तो इससे पहले पी.जी.आई. को महिला डायरैक्टर नहीं मिली है लेकिन एच.ओ.डी. न होने के बावजूद प्रोफैसर मीनू सिंह का नाम काफी आगे है।  

 

12 दिसम्बर को सुनवाई :
पी.जी.आई. शॉर्ट लिस्ट डा. जगत राम के सर्मथन में अनुसूचित जाति से संबंधित एक एसोसिएशन ने एस.सी. कमीशन को शिकायत भेज कर बाकी के शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों पर आपत्ति जताई है। एसोसिएशन की शिकायत पर डायरैक्टर पद की  चयन प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है। सोमवार को कमीशन अदालत लगेगी, जिसमें अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी दिन पी.जी.आई. के नए डायरैक्टर का भी एलान कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News