पहले कभी नहीं देखा होगा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का यह खूबसूरत नजारा, पीएम मोदी ने शेयर किया Video

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 01:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जन्मदिन की शुरुआत अपने गृह राज्य गुजरात में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' तथा नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का अवलोकन करने के साथ की। इस दौरान पीएम ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें आसमान से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का भव्य नज़ारा दिखने को मिल रहा है। 

 

मोदी ने अपने हेलिकॉप्टर से वीडियो बनाया, जिसे शेयर करते हुए इसके साथ उन्होंने लिखा कि कुछ देर पहले केवड़िया पहुंचा। 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर एक नज़र डालिए, महान सरदार पटेल को भारत की श्रद्धांजलि।  इस वीडियो में आज़ाद भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे बड़ी प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का एरियल व्यू नज़र आ रहा है। 

 

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था। नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार ‘नमामी नर्मदा' समारोह का आयोजन कर रही है। इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवडिया पहुंचे।

 

वर्ष 2017 में जलाशय की ऊंचाई बढ़ाई गई थी उसके बाद से यह पहली बार है जब रविवार शाम को बांध में पानी इसके उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पहुंचा है। नर्मदा नदी में आए पानी के ‘स्वागत' में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बांध स्थल पर पूजा की। प्रधानमंत्री ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' और बांध के निकट जारी कई विकास परियोजनाओं का भी अवलोकन किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News