कांग्रेस ने मिर्धा का वीडियो शेयर कर कहा - भाजपा की मंसा संविधान खत्म करना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 05:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आगामी लोकसभा चुनावों में राजस्थान के नागौर से भाजपा उम्मीदवार ज्योति मिर्धा के वीडियो पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें वे लोगों के बीच देशहित में कठोर निर्णय लेने के लिए संवैधानिक बदलाव करने की बात करती दिख रही हैं। कांग्रेस ने दावा किया कि अनंत कुमार हेगड़े के बाद बीजेपी की एक और नेता ज्योति मिर्धा ने खुले तौर पर कहा है कि पार्टी का उद्देश्य संविधान को बदलना है।

दोनो सदन में प्रचंड बहुमत चाहिए
इसमें ज्योति मिर्धा यह कहती सुनी जा सकती हैं कि संवैधानिक बदलाव के लिए दोनो सदन में प्रचंड बहुमत होना चाहिए । इस वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा यही बात BJP के एक और सांसद अनंत हेगड़े भी कह चुके हैं कि अगर हमें लोकसभा चुनावों में 400 सीट मिली तो संविधान बदल देंगे।  कांग्रेस ने आगे लिखा भाजपा और PM मोदी संविधान और लोकतंत्र से नफरत करते हैं और इसे पूरी तरह से खत्म करना चाहते हैं। वहीं शशि थरूर के पोस्ट को रि-पोस्ट करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, 'ये सभी स्वयं महासूत्रधार द्वारा संचालित हैं। यह सोची समझी रणनीति है।'

PunjabKesari

भाजपा का उद्देश्य राष्ट्रीय और सार्वजनिक हित
बता दे कि इससे कुछ दिन पहले कर्नाटक से छह बार भाजपा सांसद रहे हेगड़े ने कहा था कि संविधान में संशोधन करने और कांग्रेस द्वारा की गई विकृतियों को ठीक करने के लिए, भाजपा को संसद के दोनों सदनों में दो तिहाई बहुमत की जरूरत है। हालांकि इस बात पर बीजेपी ने खुद को उनके इस बयान से अलग करते हुए इसे उनका व्यक्तिगत विचार बताया था और साथ ही उनका लोकसभा का टिकट भी काट दिया। शशि थरूर द्वारा मिर्धा ने आलोचना किये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा ,‘‘जहां तक मैं समझती हूं, भाजपा का उद्देश्य राष्ट्रीय और सार्वजनिक हित को पूरा करना है, और अगर उन उद्देश्यों के लिए संविधान में संशोधन की आवश्यकता है तो ऐसा किया जाएगा ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News