नीदरलैंड में PM मोदी ने की 'साइकिल' की सवारी, ट्विटर पर शेयर की फोटो

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2017 - 01:38 PM (IST)

हेग/नई दिल्लीः अमेरिका की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीदरलैंड पहुंचे। नीदरलैंड की राजधानी द हेग में प्रधानमंत्री मोदी और डच प्रधानमंत्री मार्क रूट के बीच मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देशों के बीच द्वपक्षीय वार्ता हुई तथा तीन समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। साझा बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड को भारत के विकास और आवश्यकताओं का कुदरती साझेदार बताया।
 

वहीं उन्होंने  'साइकिल' पर बैठे हुए की फोटो ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। साथ में उन्होंने कैप्शन दिया-साइकिल के लिए शुक्रिया, मार्क रूट। नीदरलैंड प्रधानमंत्री मार्क रूट ने इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत और धन्यवाद में हिंदी में ट्वीट किए, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने रहे।
PunjabKesari
बता दें कि तीन देशों की यात्रा संपन्न करने के बाद पीएम मोदी भारत लौट आए हैं।  मोदी ने इस दौरान पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा की।
PunjabKesari
नीदरलैंड और भारत के बीच काफी पुराने संबंध
पीएम नरेंद्र मोदी ने साझा बयान में कहा कि इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंध और अधिक मजबूत होंगे। उन्होंने भारत द्वारा जलवायु परिवर्तन, सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने और आतंकवाद के खिलाफ किए जा रहे प्रयासों की सरहाना की। अपने 53 मिनट के संबोधन में मोदी ने कहा कि भारतीय मूल के लोगों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विशेष पहचान बनाई है। मोदी के संबोधन के दौरान लोगों ने ‘मोदी मोदी’ के नारे लगाए।
PunjabKesari
उल्लेखनीय नीदरलैंड और भारत के बीच राजनीतिक और कारोबारी संबंध काफी पुराने हैं और इस साल भारत और नीदरलैंड अपने कूटनीतिक संबंधों की 70वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। जून, 2015 में नीदरलैंड के प्रधानमंत्री ने भारत का दौरा किया था और ठीक दो साल बाद जून में ही भारत के प्रधानमंत्री नीदरलैंड में हैं।

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News