PM मोदी ने इसराईल में नई सरकार के गठन की पर दी बधाई, नेतन्याहू ने ऐसे किया धन्यवाद

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 11:31 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः इसराईल में नई सरकार के गठन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बधाई दी। PM मोदी ने बेंजामिन को देश में कई महीने की राजनीतिक अनिश्चितता के दौर के बाद गठबंधन सरकार के गठन पर बधाई देते हुए हिब्रू और अंग्रेजी भाषा में ट्विटर पर बधाई संदेश लिखे।

PunjabKesari

PM मोदी ने संदेश में कहा, ‘‘मेरे मित्र नेतन्याहू को इजराइल में पांचवीं बार सरकार बनाने के लिए बधाई’’। ‘‘मैं आपको और बेनी गैंट्ज को शुभकामनाएं देता हूं तथा भारत-इजराइल की रणनीतिक साझेदारी और मजबूत करने के लिए आपकी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए आशान्वित हूं।’’ नेतन्याहू ने मोदी के बधाई संदेश पर जवाब देते हुए ट्वीट किया, ' मेरे प्रिय मित्र भारत के प्रधानमंत्री आपका धन्यवाद। हम दोनों देशों के महत्वपूर्ण संबंधों को मजबूती देना जारी रखेंगे।'

PunjabKesari

रविवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के नेतृत्व में नई सरकार ने शपथ ले ली और इसी के साथ देश के इतिहास में सबसे लंबा राजनीति गतिरोध खत्म हो गया। गतिरोध के दौरान 500 दिनों से भी ज्यादा वक्त तक कार्यवाहक सरकार बागडोर संभाले हुए थी और एक के बाद एक हुए तीन चुनावों में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News