इस शादी में दूल्हा-दुल्हन के लिए सजा चांदी का मंडप, सलमान भी पहुंचे

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 05:08 PM (IST)

उदयपुरः नेपाल के सबसे अमीर बिजनेसमैन बिनोद चौधरी के बेटे वरुण चौधरी की शादी जयपुर की अनुश्री टोंग्या के साथ हुई। इस मौके पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे, सलमान खान, शत्रुघ्न सिन्हा और भारत-नेपाल के कई बिजनेसमैन शामिल हुए।

PunjabKesari

शादी की खास बात यह रही कि चांदी के मंडप को खास क्रिस्टल डेकोरेशन से सजाया गया और पुष्कर, बनारस समेत देश के कई शहरों से आए 35 पंडितों ने मारवाड़ी अंदाज में दूल्हा-दुल्हन को सात फेरे दिलवाए। डेकोरेशन, साउंड और केटरर्स दिल्ली-अहमदाबाद से बुलाए गए थे। वहीं, मेहमानों के लिए 30 से ज्यादा खास डिशेज बनाई गई। गेस्ट के पिक एंड ड्रॉप के लिए 500 से ज्यादा गाड़ियां और होटलों में करीब 700 रूम बुक किए गए। 

PunjabKesari

राजस्थान से ही हैं चौधरी के पूर्वज
बिनोद के दादा राजस्थान के फतेहपुर में रहते थे। नेपाल जाकर उन्होंने कपड़ों की दुकान शुरू की। आज चौधरी फैमिली का बिजनेस कई देशों में है। फोर्ब्स के मुताबिक, चौधरी 840 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। फोर्ब्स ने 2016 के वर्ल्ड बिलियनेयर्स की लिस्ट में उन्हें शामिल किया था। चौधरी ग्रुप में करीब 16 हजार लोग काम कर रहे हैं।

PunjabKesari

फोर्ब्स के मुताबिक, आज ये कंपनी करीब 774 करोड़ रुपए की हो चुकी है। चौधरी ग्रुप आज इन्श्योरेंस, फूड, रियल एस्टेट, रिटेल और इलेक्ट्रॉनिक्स फील्ड में काम करता है। इनके ग्रुप की सबसे बड़ी सफलता 'वाई-वाई' नाम के इंस्टेंट नूडल्स रहे।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News