नेपाल के होटल में 8 भारतीय पर्यटकों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 03:03 PM (IST)

काठमांडूः घूमने-फिरने के लिए पड़ोसी देश नेपाल पहुंचे केरल के 8 पर्यटक दमन में एक रिसॉर्ट के कमर में मृत पाए गए, जिसके बाद चारों ओर हड़कंप मच गया फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। मकवानपुर जिला पुलिस कार्यालय के एसपी सुशील सिंह राठोर ने बताया कि ह घटना दमन के एवरेस्ट पैनोरमा रिसॉर्ट में हुई। उन्होंने बताया कि जिस कमरे मे रुके थे उसमें वे गैस हीटर का इस्तेमाल कर रहे थे।

 

इससे  संभावना जताई जा रही है कि कमरे में गैस भर जाने के कारण घुटन की वजह से सभी की मौत हुई हो। 'द हिमालयन टाइम्स' ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सभी को बेहोशी की हालत में एयरलिफ्ट करके काठमांडू लाया गया था, लेकिन सभी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। रिपोर्ट में रिसोर्ट के मैनेजर के हवाले से बताया गया है कि कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाज़े अंदर से बंद थीं।

 

मैनेजर ने यह भी बताया कि ये पर्यटक पोखरा से कल रात लगभग 9:30 बजे रिसॉर्ट में पहुंचे थे। ये सभी एक ही कमरे में रूके थे और कमरे को गर्म करने के लिए गैस हीटर चालू किया। मैनेजर के मुताबिक, सभी ने कुल चार कमरे बुक किए थे। इनमें से एक कमरे में आठ लोग रूके थे, जबकि बाकी के लोग अन्य कमरे में ठहरे थे।  

 

हिमालय टाइम्स की खबर के अनुसार 2 दंपत्ति और चार बच्चे, 15 लोगों के उस समूह का हिस्सा थे जो केरल से पोखरा गया था। वे अपने घर वापस लौट रहे थे और सोमवार की रात मकवानपुर जिले के दमन में एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में रुके थे । 

 


 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News