शाहीन बागः वार्ताकार बोले- मीडिया के सामने नहीं होगी बात, प्रदर्शनकारियों ने भी रखीं शर्तें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 04:20 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों से बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार बात करने पहुंचे। वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना राम चंद्रन जैसे ही प्रदर्शन मंच पर पहुंचे तो लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। मंच पर पहुंचते ही संजय हेगड़ ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला पढ़ा और कहा प्रोटेस्ट की इजाजत सबको है लेकिन किसी को रास्ता रोकने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे पास वक्त है, हम आपको सुनने आए हैं। वहीं साधना राम चंद्रन ने कहा कि आंदोलन करना आपका अधिकार है लेकिन यह ध्यान रखें कि दूसरों का हक भी बरकरार रहे।

 

उन्होंने कहा कि आंदोलन से किसी परेशानी नहीं होनी चाहिए। संजय हेगड़े ने कहा कि बातचीत से ही किसी बात का हल निकाला जा सकता है। वहीं उन्होंने कहा कि मीडिया के बिना ही इस मामले पर हम बातचीत करेंगे। साधना राम चंद्रन कहा कि दोनों पक्षों के बीच क्या बात हुई हम खुद इसकी जानकारी मीडिया को देंगे फिलहाल मीडिया बाहर जाए। वहीं बातचीत से पहले प्रदर्शनकारियों ने अपनी कुछ शर्तें वार्ताकारों के सामने रखीं।

 

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ 67 दिन से धरना जारी है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई जारी है और कोई अंतिम आदेश जारी नहीं किया गया है लेकिन कोर्ट कई बार प्रदर्शनकारियों से कह चुका है कि हर किसी का अधिकार है कि वो आंदोलन करे लेकिन इससे दूसरों को परेशानी नहीं होनी चाहिए इसका भी ध्यान रखना जरूरी है। प्रदर्शनकारी CAA वापिस लेने मांग पर अड़े हुए हैं जबकि केंद्र साफ कह चुकी है कि यह फैसला अब वापिस नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News