सत्ता में बैठे लोगों ने 'द कश्मीर फाइल्स' को बढ़ावा दिया, जब बहुमत मुस्लिम होता है, हिंदू असुरक्षित हो जाता है: शरद पवार

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 12:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधाते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सत्ता में बैठे लोगों ने द कश्मीर फाइल्स को बढ़ावा दिया।  शरद पवार ने  रविवार को यहां राकांपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दावा किया कि समाज में धर्म के आधार पर दरार पैदा करने की कोशिश की जा रही है।

 राकांपा प्रमुख ने कहा कि जब ईंधन के दाम और महंगाई अत्यधिक तेजी से बढ़ रही है, तो उचित एवं तार्किक मुद्दों'' से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि फिल्म में दिखाया गया कि कैसे हिंदुओं का उत्पीड़न किया गया, जब कभी कोई छोटा समुदाय समस्या का सामना करता है, तो बहुसंख्यक समुदाय उस पर कैसे हमला करता है। यदि बहुसंख्यक समुदाय मुस्लिम है तो हिंदू समुदाय असुरक्षा की भावना महसूस करता है।

 पवार ने कहा कि इस प्रकार की असुरक्षा पैदा करने के लिए आज सुनियोजित साजिश रची जा रही है। दुर्भाग्य से, देश की सत्ता में बैठे नेताओं ने लोगों से यह फिल्म देखने की अपील की। उन्होंने देश में साम्प्रदायिक हालात पर भी चिंता व्यक्त की। 

पवार ने कहा कि भाजपा कश्मीरी पंडितों पर हमलों को लेकर जिम्मेदारी से नहीं भाग सकती। हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दरार पैदा की जा रही है, जो चिंताजनक बात है, इसलिए जो लोग समाज के हर वर्ग के हितों की रक्षा करने में भरोसा करते हैं, उन्हें एकजुट होकर आगे आना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News