NCB : समीर खान मामले में ब्रिटिश कारोबारी सजनानी तलब, 2 मार्च को पेश होने का निर्देश

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 09:57 PM (IST)

नई दिल्लीः स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान के खिलाफ दर्ज मादक पदार्थ मामले में ब्रिटिश नागरिक और कारोबारी करण सजनानी को तलब किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। समीर खान के खिलाफ यह मामला पिछले वर्ष एनसीबी के मुंबई कार्यालय द्वारा दर्ज किया गया था। सजनानी को एनसीबी के उप महानिदेशक (परिचालन) संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली विशेष जांच टीम (एसआईटी) के समक्ष दो मार्च को पेश होने को कहा गया है। 

व्यवसायी सजनानी ने अपने खिलाफ दर्ज एनसीबी मामले को रद्द करने के लिए हाल ही में बम्बई उच्च न्यायालय का रुख किया है, जिसमें कहा गया है कि उसका उक्त मामले से कोई संबंध नहीं है। पिछले साल एजेंसी के पूर्व जोनल प्रमुख समीर वानखेड़े और उनकी टीम के खिलाफ जबरन वसूली और कथित प्रशासनिक अनियमितताओं के आरोप लगने के बाद यहां की एसआईटी को मुंबई एनसीबी के क्षेत्रीय कार्यालय के छह मामलों की जांच सौंपी गयी थी। 

ये आरोप अक्टूबर 2020 कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामलों के बाद लगाए गए थे जिसमें एनसीबी मुंबई द्वारा अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वानखेड़े ने अपने खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा था, क्योंकि वह हाई-प्रोफाइल नशीले पदार्थों के मामलों को उजागर करने की कोशिश कर रहे थे। 

इस मामले में एसआईटी पिछले साल भी सजनानी से मुंबई में पूछताछ कर चुकी है। वह ब्रिटिश नागरिक है और उसे पिछले साल जनवरी में एनसीबी द्वारा उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब एजेंसी ने कथित तौर पर उसके पास से आयातित मारिजुआना बरामद किया था। सजनानी ने अपनी हालिया याचिका में दावा किया है कि फोरेंसिक विश्लेषण में जब्त वस्तु में कोई नशीला पदार्थ नहीं पाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News