NCB के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 50 करोड़ रुपए का मेफेड्रोन जब्त, महिला समेत तीन को दबोचा

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 04:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई में तीन लोगों को गिरफ्तार कर 50 करोड़ रुपए मूल्य के 20 किलोग्राम मेफेड्रोन के साथ ही नकदी और सोने के आभूषण जब्त कर मादक पदार्थों के तस्करों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया। एक अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की मुंबई जोन इकाई को डोंगरी इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक गिरोह के बारे में सूचना मिली थी। एजेंसी की नजर एन. खान नामक एक व्यक्ति पर थी और डोंगरी में उसके घर में बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित सामग्री होने की सूचना मिली थी।

NCB-Mumbai bursts major drug trafficking syndicate from Dongri. 20 kgs Mephedrone worth Rs 50 crores seized from Dongri in multiple search operations, 3 key members of syndicate arrested. Rs.1,10,24,000 cash recovered. 186.6 gms of gold ornaments were also seized: NCB pic.twitter.com/d5ozELyno4

— ANI (@ANI) June 10, 2023

एनसीबी टीम ने ऐसे बिछाया जाल 
अधिकारी ने कहा कि एनसीबी टीम ने शुक्रवार को खान के घर के पास जाल बिछाया और उसके सहयोगी ए. अली से पूछताछ की जिसके पास से तीन किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि खान के आवास की तलाशी ली गई और वहां से दो और किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया गया। अधिकारी ने बताया कि मौके पर पूछताछ के दौरान खान ने खुलासा किया कि उसने उसी इलाके में रहने वाली ए. एफ. शेख नामक एक महिला से मादक पदार्थ खरीदा था।

एजेंसी ने 50 करोड़ का मेफेड्रोन जब्त किया
उन्होंने कहा कि उसके ठिकाने की पुष्टि करने पर एनसीबी की एक अन्य टीम ने महिला के घर पर छापा मारा और 15 किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया। अधिकारी ने कहा कि महिला के घर से मादक पदार्थों के अलावा करीब 1.10 करोड़ रुपए नकद और 186.6 ग्राम सोने के आभूषण भी बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपी महिला ने स्वीकार किया कि यह नकदी नशीले पदार्थों की बिक्री से प्राप्त हुई थी। अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को अभियान में एजेंसी ने कुल मिलाकर 50 करोड़ रुपए मूल्य का 20 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया।

आरोपी महिला का कई शहरों में नेटवर्क 
उन्होंने कहा कि जांच में खुलासा हुआ कि तीनों आरोपी सात से 10 साल से मादक पदार्थो की तस्करी में संलिप्त थे और आरोपी महिला का कई शहरों में नेटवर्क था। अधिकारी ने कहा कि महिला ने एक कंपनी की स्थापना की थी और उसी की आड़ में वह मादक पदार्थों की तस्करी और वित्तीय लेन-देन करती थी। गिरोह के कुछ सदस्यों के खिलाफ मादक पदार्थ निषेध संबंधी एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं और गिरोह के शेष सदस्यों की तलाश के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News