नेकां-कांग्रेस जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद के युग में वापस धकेलना चाहते हैं : अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 11:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क : सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ये दोनों पाटिर्यां जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद, अराजकता और अशांति की ओर धकेलना चाहती हैं। भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार में पूर्व मंत्री और भाजपा उम्मीदवार सुनील शर्मा के पक्ष में किश्तवाड़ और पद्दर-नागसेनी विधानसभा क्षेत्र में निकाले गये रोड शो के दौरान श्री ठाकुर ने कहा, ‘‘अनुच्छेद 370 को वापस लाने की बात करके नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद के युग में वापस धकेलना चाहते हैं।

यहां शांति है और अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद यहां विकास तेजी से हो रहा है। पर्यटक भी रिकॉडर् संख्या में जम्मू-कश्मीर पहुंच रहे हैं, जिसे नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पचा नहीं पा रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि रोड शो में उमड़ी भारी भीड़ और लोगों का भाजपा के प्रति बढ़ता समर्थन यह दर्शाता है कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने लोगों से विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने तथा कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस को करारा जवाब देने की अपील की।

उन्होंने कहा, ‘‘ साठ साल से अधिक समय तक देश पर शासन करने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बफर् से खेलने और आइसक्रीम का आनंद लेने के लिए कश्मीर नहीं आ सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद वे दोनों बफर् से खेले, कश्मीर घूमे और आइसक्रीम खायी।'' उन्होंने आरोप लगाया कि दशकों से नेशनल कांफ्रेंस- कांग्रेस के कुकृत्यों और मूर्खताओं के कारण लोगों को बहुत नुकसान हुआ है तथा ये दोनों पाटिर्यां फिर से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद एवं हिंसा को वापस लाने के लिए एक साथ आ गयी हैं।

ठाकुर ने कहा, ‘‘एक समय था जब कश्मीर आतंकवाद, पत्थरबाजी और अशांति का पर्याय बन गया था, लेकिन अब श्री मोदी के नेतृत्व में यह विकास, शांति और समृद्धि का पर्याय बन गया है। आज जम्मू-कश्मीर के दूरदर्शी नेतृत्व में यहां एम्स, आईआईएम, 11 मेडिकल कॉलेज, एनआईएफटी, आईआईटी और आईआईएमसी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News