2023 तक नक्सलियों का खात्मा हो जाएगा : राजनाथ सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 10:31 PM (IST)

हुसैनाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि 2023 तक देश से नक्सलियों का खात्मा हो जाएगा। सिंह ने एक चुनावी रैली में कहा कि देश की सुरक्षा के आड़े आ रहे विद्रोहियों और आतंकवादियों का सफाया कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि झारखंड से नक्सलियों का लगभग खात्मा हो गया है और राज्य में उनके बचे-खुचे क्षेत्र भी जल्द ही खत्म हो जाएंगे। 

पलामू (एससी) संसदीय क्षेत्र पर भाजपा के निवर्तमान सांसद वी डी राम के समर्थन में प्रचार करते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता के लालच में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने राज्य में हाथ मिला लिया है लेकिन वे अपना उद्देश्य हासिल करने में सफल नहीं होंगे। गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कद के बराबर कोई दूसरा नेता नहीं है और उनकी तुलना में दूसरे नेता ‘बौने' हैं। उज्ज्वला, प्रधानमंत्री आवास योजना और जनधन योजना जैसी विकास योजनाओं का ब्यौरा देते हुए सिंह ने कहा कि भाजपा 2022 तक देश का विकास करने के लिए कृतसंकल्पित है और इसका घोषणापत्र यह दर्शाता है।

बालाकोट हवाई हमले के बाद विपक्ष द्वारा सबूत मांगे जाने की आलोचना करते हुए सिंह ने कहा कि वायुसेना का काम आतंकवादी शिविरों को नष्ट करना है न कि शवों की गिनती करना। सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद इस्लामी देशों सहित सभी देश भारत के साथ खड़े थे। उन्होंने कहा,‘भारत की नीति पहली गोली चलाने की नहीं है लेकिन अगर कोई गोली चलाता है तो कड़ा जवाब देने की नीति है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News