हनुमान चालीसा विवाद: नवनीत राणा को भायखला महिला कारावास और पति रवि को तलोजा जेल भेजा गया

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 09:03 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक उनके पति रवि राणा को 6 मई तक के लिए जेल भेज दिया गया है। नवनीत राणा और और रवि राणा को कथित रूप से ‘विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता पैदा करने’ के मामले में शनिवार शाम को गिरफ्तार किया गया था जिन्हें रविवार सुबह बांद्रा मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। बांद्रा कोर्ट ने दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

 

अधिकारी ने बताया कि नवनीत राणा को भायखला महिला कारावास में भेजा जाएगा, जबकि उनके पति को आर्थर रोड जेल भेजा गया। हालांकि आर्थर रोड जेल में सेल नहीं होने के कारण रवि राणा को तलोजा जेल में ट्रांसफर किया गया। बता दें कि मुंबई पुलिस ने राणा दंपति को उस समय गिरफ्तार किया जब उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की अपनी योजना को रद्द कर दिया था।

 

मुंबई पुलिस की कार्ऱवाई पर भाजपा ने सवाल उठाए हैं। राणा दंपति पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153 (ए) और 353 तथा मुंबई पुलिस अधिनियम (पुलिस की निषेधाज्ञा उल्लंघन) की धारा 135 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News