नवरात्रों पर वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा पूरी तरह से सजकर तैयार, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 12:03 PM (IST)

कटड़ा(अमित): शनिवार को शुरू हो रहे चैत्रीय नवरात्रों को लेकर वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा पूरी तरह से सज कर तैयार हो चुका है। रंग बिरंगे इन देशी व विदेशी फूलों से समूचे भवन को सजाया जा चुका है, ताकिनवरात्रों के दौरान दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को इन फूलों की खुशबू काफी आर्कषित करे।

PunjabKesari

वहीं वैष्णो देवी भवन पर भी सुरक्षा प्रबंधों को काफी कड़ा किया जा चुका है। ताकि दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं को पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम दिए जा सकें। आधार शिवर कटड़ा में भी दुर्गा पुजा के पंडाल को बनाने का कार्य आखरी चरण में है।

PunjabKesari
कटड़ा में श्रद्धालुओं के स्वागत को लेकर बनाई जा रही डियोडियों का कार्य भी आखरी चरण में है। कुल मिलाकर कहे तो नवरात्रों में वैष्णो देवी भवन पर नमन वाले श्रद्धालुओं हेतु वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा सजकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

PunjabKesari

हर वर्ष की तरह मौजूदा के चैत्रीय नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी भवन पर शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। नौ दिनों तक चलने वाले इस यज्ञ का आयोजन श्री माता वैष्णो देवी श्राइनबोर्ड द्वारा किया जाएगा। जिसमें हर दिन विद्वानों द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ यज्ञ में आहुतियां देकर देश की खुशहाली की कामना की जाएगी।


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News