राजनाथ की चीन को चेतावनी, शांति चाहते हैं पर आत्मसम्मान पर चोट बर्दाश्त नहीं करेंगे

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 04:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि अपनी भूमि पर कब्‍जा बर्दाश्त नहीं कर सकते। रक्षा मंत्री ने चीन के मामले का जिक्र करते हुए कहा,  हमारी सेना के जवानों ने शौर्य और पराक्रम के साथ संयम का परिचय दिया है और हम किसी पर आक्रमण करना नहीं चाहते हैं लेकिन हमारी भूमि पर कोई कब्जा नहीं कर सकता।  रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत विवादों के शांतिपूर्ण समाधान में विश्वास रखता है लेकिन देश के आत्मसम्मान पर किसी भी तरह की चोट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

PunjabKesari

इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने सोमवार को दावा किया कि 2022 में होने वाले उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 2017 की अपेक्षा अधिक सीटों पर विजय प्राप्‍त करेगी। रक्षा मंत्री ने भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन भाषण में कहा, भाजपा में सबसे ताकतवर पन्‍ना प्रमुख (भाजपा की सबसे निचली इकाई) हैं और समीक्षा करेंगे तो पाएंगे तो यह सिर्फ सत्ता हासिल करने वाले कार्यकर्ताओं का झुंड ही नहीं बल्कि एक जीवंत पार्टी है, जिसका एक राजनीतिक दर्शन है। उन्होंने कहा, आप सीना ठोंक कर कह सकते हैं कि दार्शनिक अवधारणा लेकर भाजपा आगे बढ़ी है और सभी दलों का विभाजन हुआ लेकिन आज तक भाजपा का एक बार भी विभाजन नहीं हुआ है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, मैं उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में लंबे समय से जुड़ा हूं और जब प्रदेश के कार्यकर्ताओं से बातचीत का अवसर मिलता तो मैं खुद को पद और कद की सीमाओं में नहीं बांधता, मैं यह कहना चाहूंगा कि व्‍यक्ति पद और कद से बड़ा नहीं होता बल्कि व्यक्ति का कद कृतियों के कारण बड़ा होता है। सिंह ने कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि भाजपा में आप कह नहीं सकते कि आपके साथ अन्याय हो रहा है। सिंह ने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करते हुए मैंने कुछ मांगा नहीं, श्रम किया और जो श्रम करेगा उसे प्रतिष्ठा हासिल होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News