केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर की किसानों से अपील, विरोध खत्म कर सरकार से बातचीत करें

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 01:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने आज किसानों से अपील है कि वे अपना विरोध खत्म करें और सरकार से बातचीत करें। तोमर ने कहा, पंजाब सहित किसान भाई-बहनों के मन में नए कानूनों को लेकर भ्रम पैदा हुआ है। मैं उनको आग्रह करता हूं कि वो इस आंदोलन को त्याग कर सरकार के वार्ता के निमंत्रण पर आएं। मुझे आशा है कि किसान नए कानून के मर्म और महत्व को समझेंगे और हम समाधान की ओर अग्रसर होंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा, मैं प्रदर्शनकारी किसानों से अपील करता हूं कि वे अपना विरोध खत्म करें और सरकार से बातचीत करें। मुझे उम्मीद है कि वे नए कृषि कानूनों के महत्व को समझेंगे, और इस मुद्दे को जल्द ही हल किया जाएगा।

PunjabKesari

तोमर ने कहा कि सरकार कृषि क्षेत्र में सुधार जारी रखेगी, क्योंकि अभी भी कई क्षेत्रों में सुधार किया जाना बाकी है। उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी शंकाओं के समाधान के लिए आंदोलनरत किसान जल्द ही केंद्र सरकार के साथ फिर बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी आंदोलन का समाधान सिर्फ वार्ता के जरिए ही निकाला जा सकता है और इतिहास इसका साक्षी रहा है। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि वे अगली दौर की वार्ता के लिए तिथि और और समय तय करें। तोमर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे पूरी उम्मीद है कि हमारे किसान संगठन वार्ता करेंगे...यदि वे एक तिथि और समय सुनिश्चित करते हैं तो सरकार अगले दौर की वार्ता के लिए तैयार है...मुझे उम्मीद है कि हम समाधान के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, इतिहास इसकी गवाही देता है प्रदर्शन चाहे कितना भी लंबा चला हो और मजबूत रहा हो, उसका समापन या समाधान सिर्फ वार्ता के जरिए ही निकला है। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों को सरकार के प्रस्ताव पर चर्चा करनी चाहिए और बताना चाहिए कि उसमें क्या जोड़ा या हटाया जाना चाहिए। इससे इतर, ग्रामीण स्वंयसेवी संस्थाओं के परिसंघ (सीएनआरआई) के एक प्रतिनिधमंडल को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि भारत के लिए कृषि का क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण है और सरकार इसे सशक्त बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है और रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News