केरल में बीजेपी के CM उम्मीदवार होंगे 'मेट्रो मैन' श्रीधरन, बीते हफ्ते थामा था पार्टी का हाथ

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 03:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन बीजेपी की ओर से केरल में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। प्रदेश भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने इस बात का ऐलान किया है। जल्‍द ही पार्टी के शिर्ष नेताओं की तरफ से इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी। केरल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने से पहले ई श्रीधर ने पार्टी का दामन थामा था। मेट्रो मैन ई श्रीधरन का भाजपा में शामिल होना केरल चुनाव के लिहाज से पार्टी की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। मेट्रो मैन के नाम से लोकप्रिय श्रीधरन की छवि एक बेदाग नौकरशाह की रही है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री पद संभालने की जताई थी इच्छा
इससे पहले ई श्रीधरन ने कहा था कि उनका मुख्य लक्ष्य केरल में पार्टी को सत्ता में लाना है और पार्टी के जीतने पर वह मुख्यमंत्री पद संभालने के लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी को इस साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत मिलती है तो उनका ध्यान बड़े स्तर पर आधारभूत संरचना का विकास करना और राज्य को कर्ज के जाल से निकालना होगा। श्रीधरन ने कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और पार्टी कहेगी तो मुख्यमंत्री का पद भी संभाल सकते हैं। 

PunjabKesari

देश भर में लोकप्रिय हैं श्रीधरन 
श्रीधरन ने केवल केरल में ही नहीं, बल्कि अपने काम के लिए देश भर में लोकप्रियता पाई और उन्होंने राजनीतिक लाइनों से परे सम्मान हासिल किया। एलात्तुवलापिल श्रीधरन को कोंकण रेलवे और दिल्ली मेट्रो के निर्माण में उनके नेतृत्व के साथ भारत में सार्वजनिक परिवहन का चेहरा बदलने का श्रेय दिया जाता है। श्रीधरन को पद्म श्री और पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है। दिल्ली मेट्रो से रिटायर होने के बाद उन्हें कोच्चि मेट्रो और लखनऊ मेट्रो का मुख्य सलाहकार बनाया गया। उन्होंने जयपुर मेट्रो के लिए सलाहकार का काम किया है। 

PunjabKesari

श्रीधरन के भाजपा से जुड़ने के फैसले ने सभी को चौंकाया
वहीं श्री श्रीधरन के भाजपा से जुड़ने के फैसले को केरल भाजपा के लिए बड़ा बदलाव माना जा रहा है जहां अभी तक लैफ्ट डैमोक्रेटिक फ्रंट (एल.डी.एफ.) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले च्यूनाइटेड डैमोक्रेटिक फ्रंटज् (यू.डी.एफ.) की सरकारें ही बनती रही हैं। भाजपा का वहां कोई वजूद नहीं है और 140 सीटों वाले सदन में इस समय उसका एक ही सदस्य है। यही कारण है कि मैट्रो मैन श्रीधरन की भाजपा में संभावित एंट्री की चर्चा से बहुत लोग चौंके हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News