Goa Panchayat Election Result: हैदराबाद, राजस्थान के बाद अब गोवा में भी लहराएगा भगवा? आज होगा फैसला

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 04:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हैदराबाद, राजस्थान के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का निकाय चुनावों में अच्छे प्रदर्शन का दौर जारी है।  गोवा में जिला पंचायत चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। राज्य भर के 15 अधिसूचित केंद्रों पर मतगणना शुरू हो गई है। गोवा में शनिवार को 48 निर्वाचन क्षेत्रों में जिला पंचायत चुनाव हुए। राज्य में मतदान में 56.82 फीसद मतदान हुआ। गोवा राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, उत्तरी गोवा जिले में 58.43 फीसद और दक्षिण गोवा जिले में 55 फीसद मतदान हुआ। 

PunjabKesari


शुरुआती रुझानों में पार्टी ने 21 सीटों में से 13 पर जीत दर्ज की है, जिसे अब तक कांग्रेस ने दो सीटों के साथ दूसरे स्थान पर छोड़ दिया है, जबकि निर्दलीय पांच सीटें हासिल की हैं और एक सीट महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को मिली है।पार्टी अन्य छह सीटों पर भी आगे चल रही है, जिसके लिए मतगणना शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी को अपना खाता खोलना बाकी है। चुनावी विश्लेषकों की मानें तो जिला परिषद चुनाव सत्तारूढ़ दल और विपक्ष दोनों के लिए अहम हैं क्योंकि इसके जरिए 2022 के विधानसभा चुनाव के नतीजें तय हो सकते हैं। हालांकि विश्लेषकों का मानना था कि इन चुनावों में बीजेपी का पलड़ा भारी रह सकता है।  बीजेपी के इस दमदार प्रदर्शन ने विपक्षी पार्टियों की चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। 

PunjabKesari

आपको बतां दे कि चार लाख से अधिक मतदाताओं, जिनमें 2,27,916 पुरुष और 2,21,972 महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लगभग 8 लाख लोग - 85,222 पुरुष और 4,06,592 महिलाएं - वोट देने के योग्य थे। इन चुनावों में 200 उम्मीदवारों का फैसला होना है। इस वर्ष मार्च में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से तटीय राज्य में जिला पंचायत चुनाव पहले बड़े चुनाव थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News