कोरोना कर्फ्यू में छूट मिलते ही हिमाचल में प्रवेश करने के लिए सैकड़ों कारों की लगी कतार (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: हिमाचल प्रदेश ने हाल ही में राज्य में प्रवेश करने के लिए अब कोविड-19 के आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया। ये खबर सामने आते ही राज्य की तरफ जाने वाली सड़क पर मानो सैंकड़ों कारों की लाइन लग गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें हिमाचल में प्रवेश करने के लिए सैकड़ों कारों की लंबी कतार को देखा जा सकता है। 


सोमवार से हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू में मिलने वाली ढील से ठीक पहले रविवार को हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार परवाणु में भारी भीड़ देखी गई। हजारों की संख्या में यहां पर वाहन बैरियर पर एंट्री करवा कर हिमाचल प्रदेश में प्रवेश करते नजर आए। इसके कारण वाहनों की कतारें कई किलोमीटर तक लगी रहीं।  हालांकि प्रवेश पाने के लिए अभी भी एक कोविड ई-पास की आवश्यकता है। पिछले 36 घंटों में लगभग 5,000 वाहन शोघी बैरियर से राजधानी शिमला में दाखिल हुए. शहर में पर्यटकों के आगमन में उछाल जारी है। कई पर्यटकों ने हिमाचल आने के लिए पंजीकरण नहीं करवाया था, जिनका पंजीकरण परवाणु बैरियर पर ही करवाया गया। सप्ताह का वीकैंड होने के कारण बड़ी संख्या में चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब सहित दिल्ली के पर्यटक व हिमाचल में कर्फ्यू के बाद सोमवार को खुल रहे कार्यालयों में बाहरी प्रदेशों में रह रहे बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने छुट्टियों के बाद हिमाचल की ओर रुख किया।

कोरोना के चलते ठप था टूरिज्म सेक्टर
आपको बतां दे कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू की बंदिशों का असर करने का अब पर्यटन क्षेत्र पर व्यापक असर पड़ा है।  शिमला, मनाली, धर्मशाला और डलहौजी में पर्यटन गतिविधियां ठप पड़ी थीं। हालांकि, पिछले एक सप्ताह से सैलानी हिमाचल पहुंच रहे हैं। अब पर्यटकों की संख्या बढ़ने से व्यवसायिक संस्थानों में रौनक बढ़ जाएगी।  वहीं शिमला पुलिस ने पर्यटकों से कोविड-उपयुक्त व्यवहार, मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर कोविड दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, कुछ प्रतिबंधों के साथ शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News