गोवा के इस आइलैंड पर नौसेना फहराना चाहती थी तिरंगा...लोगों ने किया विरोध,  CM बोले- हर कीमत पर फहराए

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 05:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नौसेना ने गोवा के स्थानीय निवासियों के विरोध के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस पर दक्षिण गोवा में साओ जैसिंटो पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपनी योजना रद्द कर दी है। नौसेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम के तहत रक्षा मंत्रालय ने 13 से 15 अगस्त के बीच देश भर के द्वीपों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की योजना बनायी है। 

गोवा नौसेना क्षेत्र की एक टीम ने इस देशव्यापी अभियान के पहल की कड़ी में साओ जैसिंटो द्वीप सहित गोवा के द्वीपों का अवलोकन किया था, हालांकि स्थानीय निवासियों के विरोध के कारण साओ जैसिंटो द्वीप पर ध्वजारोहण की योजना को रद्द कर दिया गया। '' इस बीच, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने नौसेना के अधिकारियों से पूर्वनिर्धारित राष्ट्रीय ध्वजारोहण कार्यक्रम को आयोजित किये जाने का अनुरोध किया है और स्थानीय निवासियों को चेतावनी दी है कि भारत विरोधी गतिविधियों से सख्ती से निपटा जायेगा। 

सावंत ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ यह दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है कि साओ जैसिंटो द्वीप पर कुछ लोगों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारतीय नौसेना द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराये जाने पर आपत्ति जतायी है। मैं इसकी निंदा करता हूं और यह कहना चाहूंगा कि मेरी सरकार इस तरह के कृत्यों को बर्दाश्त नहीं करेगी। मैंने भारतीय नौसेना से अपनी मूल योजना पर आगे बढ़ने का अनुरोध किया है और गोवा पुलिस की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। भारत विरोधी गतिविधियों की इन कोशिशों से सख्ती से निपटा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘झंडा फहराने का कार्यक्रम किसी भी कीमत पर होगा और मैंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है वहां झंडा फहराने का कार्यक्रम हो।। उन्हों‍ने कहा कि राष्ट्र हमेशा पहले रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News