रोहणी कोर्ट शूटआउट मामलें में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जेल में बंद ये गैंगस्‍टर हमलावरों से ले रहा है पल-पल का LIVE अपडेट

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 05:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।  दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्‍ली की मंडोली जेल में बंद गैंगस्‍टर टिल्लू ताजपुरिया अपने दुश्‍मन और गोगी गैंग के सरगना जितेंद्र मान उर्फ गोगी के शूटआउट से पहले और बाद में लगातार बदमाशों के संपर्क में था । इस दौरान वह जेल के अंदर से बड़े आराम से बैठकर इंटरनेट कॉलिंग के जरिए बदमाशों से शूटआउट प्‍लानिंग की पल-पल की जानकारी ले रहा था।  

मिनट दर मिनट लाइव अपडेट ले रहा था टिल्लू 
गोगी को मारने के लिए भेजे गए दोनों हमलावरों से टिल्लू मिनट दर मिनट लाइव अपडेट ले रहा था। सूत्रों ने कहा कि वह उनसे यहां तक ​​पूछ रहा था कि वे रोहिणी कोर्ट से कितनी दूर हैं और कब पहुंचेंगे। वह दो और साथियों विनय और उमंग के भी संपर्क में था, जिन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने कथित तौर पर दोनों को अदालत पहुंचने और लाइव अपडेट देने के लिए कहा था। एक गैंगस्टर आसानी से तिहाड़ में बैठकर पूरा शूटआउट न सिर्फ प्लान करता है बल्कि उसे अंजाम भी देता है। साफ है कि सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। इसे भी एक बड़ी चूक माना जा सकता है कि एक गैंग के सरगना ने एशिया की सबसे बड़ी उच्च सुरक्षा वाली तिहाड़ जेल के अंदर फोन का उपयोग करके एक हत्या और उसकी निगरानी की योजना बनाई, लेकिन पुलिस को पता तक नहीं चला।

गोगी, टिल्लू गिरोह के सदस्य जिन जेलों में हैं बंद, उनकी सुरक्षा बढ़ी 
दिल्ली के रोहिणी की अदालत में गोलीबारी में तीन गैंगस्टर के मारे जाने की घटना के एक दिन बाद उन जेलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां गोगी और टिल्लू गिरोह के सदस्य बंद हैं। अदालत में हुई गोलीबारी के विरोध में शनिवार को वकीलों ने काम नहीं किया और ऐसी घटनाएं आगे न हों, इसके लिए पुख्ता बंदोबस्त किए जाने की मांग की। रोहिणी अदालत में शुक्रवार को गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की, वकील के वेश में आये दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस द्वारा तत्परता से की गयी जवाबी कार्रवाई में दोनों हमलावर भी मारे गए थे। पुलिस ने कहा कि घटना के समय रोहिणी अदालत में मेटल डिटेक्टर काम कर रहे थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को हुई गोलीबारी में मारे गए तीन अपराधियों के पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा। अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों हमलावर वकीलों के वेश में थे। सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद ही साफ हो जाएगा कि वे किस तरह से परिसर में घुसने में कामयाब रहे।'' दिल्ली में एक जिला अदालत के भीतर गोलीबारी की घटना के मद्देनजर उच्चतम न्यायालय में एक अर्जी दाखिल कर केंद्र और राज्यों को अधीनस्थ अदालतों में सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। 

क्या है मामला
आपको बतां दे कि दिल्ली की रोहिणी अदालत में शुक्रवार को गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की वकीलों के वेश में दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की तेज जवाबी गोलीबारी में दोनों हमलावर भी मारे गए। गोलीबारी के वीडियो फुटेज में दिख रहे दो हमलावर प्रतिद्वंद्वी गिरोह से थे, जिसमें गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है। पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच हाथापाई हुई, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि कोई और घायल या मौत नहीं हुई। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि दोनों हमलावर दिल्ली के मोस्ट वांटेड में से एक विचाराधीन कैदी गोगी के साथ मारे गए। उन्होंने कहा, "पुलिस टीम ने दो हमलावरों पर जवाबी कार्रवाई शुरू की, जो वकीलों की पोशाक में थे और गोगी पर हमला किया था। गोगी के साथ दोनों हमलावर मारे गए।" बाद में, दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, "दो गैंगस्टर पुलिस की तत्काल जवाबी गोलीबारी में मारे गए, क्योंकि उन्होंने आज दोपहर रोहिणी अदालत परिसर में एक गैंगस्टर यूटीपी (विचाराधीन कैदी) पर वकीलों की पोशाक में गोलियां चलाईं। सभी तीन गैंगस्टर मारे गए। कोई अन्य घायल या मौत नहीं हुई।" पुलिस ने यह भी कहा कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (उत्तरी रेंज) घटना की जांच करेंगे और रिपोर्ट सौंपेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News