राहुल का BJP पर हमला, कहा- सीमाओं पर घमासान है...भारत तो तब भी महान है, पर केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 01:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क; कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला किया है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा, “ किसान परेशान है, महंगाई पहुंची आसमान है, सीमाओं पर घमासान है, भारत तो तब भी महान है, पर केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है।”राहुल गांधी ने ट्वीट में किसानों का जिक्र किया है। दिल्ली की सीमाओं पर किसान पिछले कई महीनों से कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। किसानों की मांग है कि मोदी सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। कई दौर की वार्ता के बाद भी किसानों की मांगें केंद्र सरकार ने नहीं मानी। ऐसे में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है।


‘मेड इन इंडिया' को लेकर सरकार दोहरी जुबान में बात कर रही है: राहुल
इससे पहले राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार ‘मेड इन इंडिया' को लेकर दोहरी जुबान में बात कर रही है। उन्होंने ‘मेड इन इंडिया' को सरकार का सिर्फ एक ‘जुमला' करार दिया। कांग्रेस नेता ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘हमेशा की तरह एक बार फिर दोहरी जुबान। मेड इन इंडिया। जुमला।'' उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसमें कहा गया है कि चीन के साथ भारत का व्यापार 49 फीसदी बढ़ गया है। इससे पहले, बृहस्पतिवार को विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने भारत चीन कारोबारी संबंधों को लेकर चिंता व्यक्त की थी जिसमें बढ़ते व्यापार असंतुलन और कारोबारी बाधाओं का मुद्दा शामिल है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा था, ‘‘ चीन हमारा सबसे बड़ा पड़ोसी है । 14.7 ट्रिलियन डॉलर सकल घरेलू उत्पाद के साथ चीन की अर्थव्यवस्था दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। कोविड-19 महामारी के बीच भी चीन एकमात्र प्रमुख अर्थव्यस्था रही जिसने 2020 में सकारात्मक वृद्धि दर्ज की ।'' विदेश सचिव ने यह भी कहा था कि इस साल के पहले 9 महीनों में चीन के साथ हमारा द्विपक्षीय व्यापार 90 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 49 फीसदी अधिक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News