रातों-रात लखपति बन गया मजदूर: काम करते हुए खेत में मिला 3.15 कैरेट का हीरा, बाजार में इतनी है कीमत

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 04:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक खदान में खुदाई के दौरान एक मजदूर को करीब 10 से 12 लाख रुपये कीमत का 3.15 कैरेट का हीरा मिला है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पन्ना हीरा कार्यालय के अधिकारी अनुपम सिंह ने बताया कि मजदूर सुरेंद्र पाल लोधी को कृष्णा कल्याणपुर की एक पट्टे की खदान में 3.15 कैरेट का हीरा मिला है और उसने इसे शुक्रवार को कार्यालय में जमा करा दिया है। 

विशेषज्ञों के मुताबिक, नीलामी में इस हीरे पर 10 से 12 लाख रुपये की सफल बोली लग सकती है। लोधी को उम्मीद है कि हीरे की नीलामी से अर्जित रकम से उसकी माली हालत सुधरेगी और वह अपने बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठा सकेगा। लोधी ने पत्रकारों से कहा कि नौ महीने की कड़ी मेहनत के बाद इस कीमती पत्थर के मिलने से वह बेहद खुश है। 

इस बीच, सिंह ने बताया कि हीरे को नीलामी के लिए रखा जाएगा और इससे प्राप्त राशि से सरकारी रायल्टी काटकर शेष रकम का भुगतान संबंधित मजदूर को कर दिया जाएगा। लोधी प्रवासी मजदूर के रुप में काम करता था, लेकिन दूसरों की सफलता देखकर उसने भी हीरा खदान में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया। बुंदेलखंड इलाके में स्थित पन्ना जिले में लगभग 12 लाख कैरेट के हीरों का भंडार होने का अनुमान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News