स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर तीखा हमला , कहा- पीठ दिखाकर चले गए सज्जन (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 11:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन नये कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और इससे मंडिया खत्म होने और कृषि क्षेत्र कुछ बड़े उद्योगपतियों के नियंत्रण में चले जाने का आरोप लगाया। सरकार की ओर से कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह बजट देश को आत्मनिर्भर बनाने और जोडऩे वाला है जिसे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सदन में पीठ दिखाकर चले गए। राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति झूठ की नींव पर कितनी बड़ी इमारत बना सकता है और सदन की गरिमा का बिल्कुल ख्याल नहीं रखते हुए संसद से पारित कानून को किस तरह काला कहता है, यह आज देखने को मिला। 


स्मृति ईरानी ने निचले सदन में कहा कि कुछ लोग हतप्रभ हैं कि बजट पर चर्चा है, तो कोई क्यों चर्चा करे। लेकिन जिस व्यक्ति ने अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र अमेठी की सुध नहीं ली, वह बजट पर क्या चर्चा करेंगे। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि जो सज्जन आज बाल हठ का उदाहण दे रहे थे, उन्होंने पूर्व में सांसद रहते हुए, इस क्षेत्र के विकास के लिये कुछ नहीं किया। वहीं, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह बजट पर तैयारी करके नहीं आए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सदन एवं देश में भी कम रहते हैं जिसका खामियाजा सामने आया है। उन्होंने कहा, च्च्राहुल जी हम दो, हमारे दो की बात करते हैं, ऐसा कह कर वे दीदी, जीजाजी एवं बच्चों की बात करते हैं ।

राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
इससे पहले, सत्तापक्ष के सदस्यों की टोका-टोकी के बीच केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया, सालों पहले परिवार नियोजन का नारा था, हम दो हमारे दो। जैसे कोरोना दूसरे रूप में आता है उसी तरह यह नारा आया है। यह हम दो, हमारे दो की सरकार है। कांग्रेस नेता ने किसी का नाम नहीं लिया। हालांकि अतीत में वह कई मौकों पर प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और देश के दो प्रमुख उद्योगपतियों का उल्लेख करके सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। राहुल गांधी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि जिन दो उद्योग घरानों की बात करते हैं, उन्हें केरल में जब कांग्रेस की सरकार थी तब बंदरगाह क्यों दिया गया? ये आपके ही हैं, आपने ही पाले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News