आखिर कौन हैं CM ममता की बहू, सोना तस्करी से लेकर नागरिकता पर पहले भी बटौर चुकी हैं सुर्खियां

2021-02-23T12:58:20.32

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के परिवार पर सीबीआई का शिकंजा अब कसता हुआ दिखाई दे रहा है।  दरअसल ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को सीबीआई ने कोयला तस्करी मामले में समन दिया है और रुजिरा से इसपर पूछताछ भी की जानी है। यह पहली बार नहीं है जब जब रुजिरा सुर्खियों में रही हैं। सोना तस्करी से लेकर नागरिकता पर पहले भी विवादों में रह चुकी है अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा। 

PunjabKesari

सीटीजन को लेकर सबसे पहले रुजिरा को गृह मंत्रालय द्वारा नोटिस भेजा गया था। इस नोटिस के मुताबिक मुताबिक रुजिरा नरूला, एक थाई नागरिक हैं और उन्होंने बैंकॉक में भारतीय राजदूत द्वारा पीआईओ कार्ड नंबर P234979 जारी करवाया है। इसके बाद इस कार्ड को नागरिकता बदलने के लिए रुजिरा ने जो डॉक्यूमेंट दिए, उसमें पिता का नाम बदला हुआ था।

PunjabKesari

इतना ही नहीं, लोकसभा चुनाव से पहले रुजिरा सोना तस्करी को लेकर भी विवादों में रह चुकी है। दरअसल रुजिरा पर कोलकाता एयरपोर्ट कस्टम विभाग की टीम ने सोना तस्करी का मामला दर्ज कर दिया था। कस्टम विभाग का कहना था कि जब रुजिरा बैंकॉक की फ्लाइट से कोलकाता आई तो उनके बैग में तय से अधिक मात्रा में सोना था, जिसे वो चेक करने की अनुमति नहीं दी और बंगाल पुलिस की सहायता से बाहर निकल गई। रुजिरा 2 किलो सोने के साथ कोलकाता एअरपोर्ट पर पकड़ी गई थीं। ये मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है।

PunjabKesari


Content Writer

Anil dev

Recommended News