कोराना से जंग के बीच 29 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को पेश होगा आम बजट

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 05:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना महामारी के बीच संसद के बजट सत्र की शुरूआत 29 जनवरी से शुरू होगी और 15  फरवरी तक चलेगी। वहीं, दूसरा सत्र 8 मार्च से लेकर 8 अप्रैल तक चलेगा। दोनों सदनो की कार्यवाही 4-4 घंटे तक चलेगी। बजट सत्र का संचालन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा।

PunjabKesari

1 फरवरी को देश का आम बजट पेश किया जाएगा। CCPA ने सरकार से बजट सत्र की सिफारिश की है। बता दें कि कोरोना के चलते शीतकालीन सत्र नहीं हुआ था। मोदी सरकार पर विपक्षी दलों ने शीतकालीन सत्र न बुलाने को लेकर जमकर निशाना साधा था। 

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि समिति की सिफारिश के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 जनवरी को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। जबकि 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा। संसद के बजट सत्र के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा।

PunjabKesari

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते सरकार ने संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया था। कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों ने संसद का शीत सत्र बुलाए जाने की मांग की थी और इसे सरकार की सवालों से बचने की कोशिश कहा था। हालांकि सरकार ने सत्र बुलाने से इनकार कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News