असम में गरजे राहुल, बोले- PM मेक इन इंडिया की बात करते हैं, लेकिन फोन, शर्ट सब मेड इन चाइना

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 04:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के डिब्रूगढ़ में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने चाय बागान के मजदूरों को 351 रुपये दिहाड़ी दिलाने का वादा किया था, लेकिन उन्हें 167 रुपये ही मिल रहे हैं। मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं। मैं झूठ नहीं बोलता हूं। मैं जो वादा कर रहा हूं उसे जरूर पूरा करूंगा। 

PunjabKesari

मोदी केवल उद्योगपतियों के लिए करते हैं काम
उन्होंने कहा कि पीएम 'मेक इन इंडिया' की बात करते हैं, लेकिन अगर आप मोबाइल फोन, शर्ट की जांच करते हैं, तो आप मेड इन असम और भारत के बजाय उन पर 'मेड इन चाइना' पाएंगे, लेकिन हम मेड इन असम और भारत देखना चाहते हैं। यह भाजपा द्वारा नहीं किया जा सकता है क्योंकि वे केवल उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं।


PunjabKesari

सीएए के खिलाफ खड़े रहेंगे
उन्होंने कहा कि जिस तरह छत्तीसगढ़ में हमने अपना वादा पूरा किया उसी तरह हम असम में कांग्रेस की सरकार बनने पर अपना वादा पूरा करेंगे। आज मैं आपको पांच वादों की गारंटी देता हूं। अगर हमारी सरकार बनी तो हम चाय बागान के मजदूरों को 365 रुपये दिहाड़ी दिलाएंगे। सीएए के खिलाफ खड़े रहेंगे। पांच लाख नौकरियों के मौके बनाएंगे। 200 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे और घरेलू महिलाओं को दो हजार रुपये दिए जाएंगे। 

PunjabKesari

भाजपा लोगों को बांटने के लिए नफरत फैला रही है
वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी असम में सत्ता में आती है तो वह सुनिश्चित करेगी कि राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू न हो। राहुल ने डिब्रूगढ़ जिले में यहां कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत में कहा कि कोई भी धर्म दुश्मनी नहीं सिखाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों को बांटने के लिए नफरत फैला रही है। उन्होंने कहा, भाजपा ने समाज को बांटने के लिए नफरत का इस्तेमाल किया। इससे फर्क नहीं पड़ता कि वे नफरत फैलाने के लिए कहां तक जाते हैं पर कांग्रेस प्यार और सौहाद्र्र बढ़ाएगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का अप्रत्यक्ष तौर पर जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, नागपुर में एक ताकत देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है लेकिन युवाओं को प्यार और विश्वास से इस कोशिश को रोकना होगा क्योंकि वे देश का भविष्य हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News