कोरोना पर अमेरिकी डॉक्टर की भारत को सलाह, कुछ हफ्तों के लिए बंद करो देश, तब सुधरेंगे हालात

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 08:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ एंथनी एस फौसी ने भारत में भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए सुझाव दिया है कि अगर इस चेन को तोडऩे के लिए कुछ हफ्तों के लिए देश को तत्काल बंद करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लागू करने से कोविड पर बहुत हद तक नियंत्रण पाया जा सकता है। 

PunjabKesari

लोग अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड के लिए हो रहे हैं परेशान 
एक अंग्रेजी अखबार को शुक्रवार को दिए इंटरव्यू में डॉ एंथनी एस फौसी ने कहा कि कोरोना के जिस तरह भारत में केस आ रहे है वह काफी चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि लोग अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड के लिए परेशान हो रहे हैं, दवाओं की कालाबाजारी हो रही है। लोग पूरी तरह से बेबस नजर आ रहे हैं। लोगों को इस वक्त कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है। बेकाबू हो रहे कोरोना की वजह से भारत इस समय कठिन दौड़ से गुजर रहा है। ऐसे में तत्काल रूप से क्या करना जरूरी है जिससे महामारी पर लगाम लग सके। इस स्थिति में देश में कुछ समय के लिए लॉकडाउन लगाने की जरूरत है।

PunjabKesari

कोविड-19: देश में अब तक के सर्वाधिक 4,01,993 नए मामले सामने आए
आपको बतां दे कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक चार लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या अब 32 लाख के पार हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के 4,01,993 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,91,64,969 हो गई तथा 3,523 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 2,11,853 हो गई। देश में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और उपचाराधीन लोगों की संख्या बढ़कर 32,68,710 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 17.06  प्रतिशत है तथा मरीजों के ठीक होने की दर और गिरकर 81.84 प्रतिशत रह गई है। आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण के बाद ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,56,84,406 हो गई है और मृत्यु दर 1.11 प्रतिशत है। देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या पिछले साल सात अगस्त को 20 लाख को पार कर गई थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News