अजीबोगरीब कहानी: बच्ची को बचाने के लिए रेलवे के इतिहास में पहली बार 240 किलोमीटर बिना रुके दौड़ी ट्रैन

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 01:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के ललितपुर पर हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां अपहरणकर्ता से तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए एक ट्रेन को ललितपुर से भोपाल तक 240 किलोमीटर बिना रोके दौड़ाया गया। भारतीय रेलवे के इतिहास में यह पहला ऐसा मामला है, जिसमें किसी बच्ची को सुरक्षित बचाने के लिए बिना रुके एक ट्रेन इतनी दूर तक चली।

PunjabKesari

सीसीटीवी फुटेज से हुई आरोपी की पहचान
दरअसल ललितपुर में एक महिला ने आरपीएफ को शिकायत दर्ज कराई कि एक पुरुष उसकी बेटी को जबरदस्ती अपने साथ ले गया है। महिला ने कहा कि उस आदमी को उसने ट्रेन में चढ़ते देखा है। इसके बाद ललितपुर स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसमें महिला ने बच्ची की पहचान कर ली। फुटेज पर गौर करने पर पता चला कि बच्ची को लेकर जो शख्स नजर आ रहा है वह राप्तीसागर एक्सप्रेस पर चढ़ा है। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और ट्रेन को बिना कहीं रोके ललितपुर से भोपाल तक दौड़ाया गया। 

मासूम बच्ची को सुरक्षित बचा गया
ट्रेन को नॉनस्टॉप इसलिए चलाया गया, ताकि मासूम का किडनैपर बच्ची को लेकर बीच में पडऩे वाले किसी स्टेशन पर उतर कर न भाग सके। इस दौरान भोपाल रेलवे स्टेशन पर अपहरणकर्ता को दबोचने के लिए ट्रेन का बेसब्री से इंतजार हो रहा था। ट्रेन जैसे ही भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो आरपीएफ और जीआरपी के अफसरों ने आरोपी युवक को खोज निकाला। इसके बाद किडनैप हुई मासूम बच्ची को सुरक्षित बचा लिया गया। अपहरणकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया पर इस घटना की तस्वीरें वायरल होने के बाद पुलिस की जमकर तारीफ हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News