Video: दिल्ली में राहत के साथ आफत भी लाई बारिश, जलभराव के चलते बसों में घुसा पानी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 09:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली  में आज दिन की शुरूआत तेज बारिश के साथ हुई।  हालांकि यह बारिश गर्मी से राहत के साथ साथ आफत भी लेकर आई। कई इलाकों में जलजमाव की वजह से लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है। धौला कुआं, मुथरा रोड समेत तमाम ऐसे इलाके में पानी- पानी दिखाई दे रहा हैै। 

 

एयरपोर्ट रोड की एक वीडियो भी सामने आई है, जिसमें  सड़क पर जलभराव के चलते एक बस में पानी घुसता दिखाई दे रहा है। इसी तरह का नजारा मथुरा रोड और इंडिया गेट के पास भी देखने को मिला। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा था कि अगले तीन-चार दिनों के दौरान उत्तर और पूर्वी भारत में भारी बारिश होने की संभावना है।

PunjabKesari
मध्य प्रदेश के उत्तर पश्चिमी हिस्से के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र कमतर हो गया है। हालांकि, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में संबंधित चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। एक और चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है। इसके प्रभाव से, 28 जुलाई के आसपास उत्तर बंगाल की खाड़ी और इसके आस-पास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

PunjabKesari
 29 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में व्यापक वर्षा होने की संभावना है जबकि कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। इसके बाद इसकी तीव्रता कम हो जाएगी ।27 और 28 जुलाई को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में और 27 जुलाई को उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

PunjabKesari
27 जुलाई से ओडिशा, पश्चिम बंगाल में गंगा के क्षेत्रों और झारखंड सहित पूर्वी और आसपास के मध्य भारत में व्यापक वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। अगले तीन दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में व्यापक वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है और 29 जुलाई से इस क्षेत्र में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News