शोपियां में थाने पर आतंकी हमला और मोदी की चेतावनी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 12:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शोपियां में थाने पर आतंकी हमला से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक के बहाने मोदी की चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

गुजरात के आणंद में पहुंचे PM मोदी, अमूल के चॉकलेट प्लांट का किया उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अाज गुजरात के आणंद में महात्मा गांधी को सर्मिपत एक संग्रहालय, अमूल चॉकलेट के एक संयंत्र और विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसके बाद जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "आज समय आ गया है कि हम नवोन्मेष और मूल्य संवर्धन को महत्ता दें।" 

Mann ki Baat: सर्जिकल स्ट्राइक के बहाने मोदी की चेतावनी, ललकारा तो मिलेगा मुंहतोड़ जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'मन की बात' कार्यक्रम के 48वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि पूरे देश को भारतीय सेना पर गर्व है। मोदी ने कहा कि भारतीय जवान हर हालत में देश की रक्षा करने को तैयार रहते हैं और वे ऐसा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। 

CJI दीपक मिश्रा: तमाम चुनौतियों के बीच रिटायरमेंट के आखिरी दिनों में सुनाए ऐतिहासिक फैसले
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने पिछले दिनों कई अहम मामलों में लीक से हटकर सुनाए अपने फैसलों से पूरे देश को हैरान कर दिया। जहां सीजेआई ने आधार की वैधता तो बरकरार रखी, लेकिन उसकी कई जगहों पर अनिवार्यता को तव्वजो नहीं दिया, वहीं दूसरी तरफ उन्होंने 'पति-पत्नी और वो' के रिश्ते को अपराध नहीं माना। इतना ही नहीं, आपसी रजामंदी से बनाए गए समलैंगिक संबंधों को सही करार दिया।

बर्बरता का बदला: BSF के DG का दावा, भारतीय सेना ने ढेर किए पाक के 11 सैनिक
भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के जम्मू इलाके में बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र शर्मा के साथ की गई बर्बरता का बदला ले लिया गया है। बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने इसकी पुष्टि की। राजनाथ सिंह ने मुजफ्फरनगर में कहा कि सेना और बीएसएफ को अपनी जरूरत के मुताबिक सीमा पर कार्रवाई की छूट है। 
इंडोनेशिया में भूकंप के बाद सुनामी का कहर, 832 तक पहुंचा मौतों का आकंड़ा
इंडोनेशिया में आए  भूकंप और इससे पैदा हुई सुनामी की चपेट में आने से सुलावेसी द्वीप में मरने वालों  का आंकड़ा 832 तक पहुंच गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुनामी से सबसे ज्यादा प्रभावित पालू शहर में राहत और बचावकर्मियों के पहुंचने का सिलसिला अभी भी जारी है।

चीन का राशन खा रहे भारत के कई गांवों के लोग, हकीकत बढ़ा देगी मोदी की टेंशन
भारत-चीन के बीच डोकलाम को लेकर बेशक तनाव कम हो गया है, लेकिन अब चीन को लेकर एक एेसा नया मामला सामने आया है, जिससे भारत की टेंशन बढ़ जाएगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय राज्य उत्तराखंड में तिब्बत सीमा से सटे करीब छह गांवों में लोग चीन का राशन, रिफाइंड, सब्जियां-मसाले और नमक खा रहे हैं। ये चीजें चीन के जरिए नेपाल के छांगरु तिंकर के रास्ते भारत पहुंच रही हैं।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से जनता बेहाल, आज फिर बढ़े दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे का इजाफा हुआ है, जबकि डीजल के दाम 16 पैसे बढ़े हैं। अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 83.49 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल के दाम 74.79 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। 

कल से लागू होंगे TRAI के नए नियम, कॉल ड्रॉप पर भारी जुर्माना
कॉल ड्रॉप को रोकने की दिशा में 1 अक्तूबर से नई पहल होगी। ट्राई ने कहा है कि नए पैरामीटर के प्रभाव में आने से कॉल ड्रॉप की समस्या में बड़ा बदलाव हेगा। इसमें कॉल ड्रॉप के बदले मोबाइल ऑपरेटर कंपनियों पर भारी जुर्माने का प्रावधान है। कॉल ड्रॉप की परिभाषा में 2010 के बाद पहली बार बदलाव किया गया। 

जिस तरह हमने भारत को टक्कर दी, उस पर फख्र है: मुर्तजा
बांग्लादेशी कप्तान मशरफी मुर्तजा ने कहा कि उनकी टीम शुक्रवार को यहां एशिया कप के फाइनल में अच्छी शुरुआत को भुनाने में नाकाम रही, लेकिन जिस तरह उन्होंने भारत को टक्कर दी, उस पर उन्हें फख्र है। अहम खिलाड़ियों (तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन) के बिना फाइनल मुकाबले में उतरी बांग्लादेश को सलामी बल्लेबाजों लिट्टन दास और मेहदी हसन ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 120 रन की साझेदारी की, लेकिन पूरी टीम महज 222 रन पर सिमट गयी।  

वेस्टइंडीज के खिलाफ भुवी-बुमराह को आराम, विराट की हो सकती है वापसी
राष्ट्रीय चयन समिति कप्तान विराट कोहली की चोटिल कलाई को लेकर अपडेट का इंतजार कर रही है, जिसके बाद ही वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा करेगी। बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा, "विराट को कलाई में चोट है। इसके लिए उनके टेस्ट हो चुके हैं।" 

वरुण-अनुष्का की 'सुई धागा' के आगे फुस्स हुई सान्या की 'पटाखा', जानें दूसरे दिन का कलेक्शन
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और वरुण धवन की फिल्म 'सुई धागा' ने सान्या मल्होत्रा के 'पटाखा' को पीछे छोड़ बॉक्स अॉफिस पर अपनी जगह बना ली है। हाल ही में इन दोनों फिल्मों के दूसरे दिन का कलेक्शन आ गया है। दोनों फिल्मों के वीकेंड पर अच्छा कलेक्शन करने की उम्मीद जताई जा रही है। 

ग्लैमरस अंदाज में पति एंड्रीयू के साथ स्पाॅट हुईं इलियाना, तस्वीरें आईं सामने
बाॅलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज को हाल ही में पति एंड्रीयू नीबोन के साथ स्पाॅट किया गया। इस दौरान की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं। इलियाना इन दिनों मुंबई में एंड्रयू के साथ हैंगआउट करती नजर आ रही हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News