PM मोदी को राहुल की झप्पी और लोकसभा में बहस जारी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 07:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार की अाज पहली अग्निपरीक्षा से लेकर राहुल गांधी का सदन में पीएम मोदी पर 'जुमला स्ट्राइक' तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

अविश्वास प्रस्ताव LIVE: लोकसभा में बहस जारी, कुछ ही देर में होगी वोटिंग
केंद्र की राजग सरकार के खिलाफ पिछले चार वर्षो में विपक्ष के पहले अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोपों के तीखे तीर चले। चर्चा की शुरूआत करते हुए तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के जयदेव गल्ला ने कहा कि आंध्र प्रदेश के विभाजन और तेलंगाना राज्य के गठन से सबसे ज्यादा नुकसान आंध्र प्रदेश को हुआ। 

पंजाब व जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में आतंकी
जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई से बौखलाया आतंकी जाकिर मूसा बड़े हमले की फिराक में है। खुफिया एजैंसियों को सूचना मिली है कि आतंकी जाकिर मूसा एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है।

अविश्वास प्रस्ताव: राहुल गांधी का सदन में पीएम मोदी पर 'जुमला स्ट्राइक'
मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में पेश हुए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ झूठे वादे किए हैं। राहुल ने कहा कि पूरा देश मोदी के जुमला स्ट्राइक का शिकार हुआ है। मोदी ने देशवासियों को सिर्फ जुमले दिए हैं और कुछ नहीं।

अविश्वास प्रस्ताव: हार-जीत नहीं, आज साफ होगी 2019 की तस्वीर!
केंद्र के सत्ता संभालने के चार साल बाद मोदी सरकार आज फ्लोर टेस्ट देने जा रही है। जहां सरकार अविश्वास प्रस्ताव गिरने को लेकर आश्वस्त है वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने पास संख्याबल होने का दावा कर रही है। 

भाषण के बाद राहुल ने मोदी को दी‘जादू की झप्पी‘
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा नीत राजग सरकार पर चुनावी वादों को पूरा नहीं करने और राफेल लड़ाकू विमान सौदे में अनियमितता का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ‘चौकीदार नहीं, बल्कि भागीदार हैं।’ केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राफेल विमान सौदे के विभिन्न आयामों को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश से असत्य बोला।  

चुनाव आयोग ने लगाई इमरान खान को फटकार, कहा सही भाषा का करें इस्तेमाल
पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को चेतावनी दी है कि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए ‘‘अनुचित भाषा’’ का इस्तेमाल नहीं करें। आयोग ने इमरान को यह चेतावनी तब दी है जब पिछले दिनों उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थकों को ‘‘ गधा ’’ करार दिया था। 

गिरफ्तारी के बाद पहली बार मिले मरियम और शरीफ
एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज पहली बार अपनी बेटी मरियम नवाज से मुलाकात की। पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) के नेता सीनेटर परवेज रशीद ने कहा कि उन्होंने और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं ने जेल में आज शरीफ परिवार से मुलाकात की। 

ब्रांड को बचाने के लिए Burberry ने खुद जला दिया 251 करोड़ का सामान
ब्रिटिश का एक जाना माना लग्जरी ब्रांड बरबरी ने माना है कि उसने पिछले साल अपने ब्रांड के 2 करोड़ 80 लाख पाउंड (251 करोड़ रुपए) से ज्यादा के अनचाहे कपड़े और श्रृंगार के सामान (कॉस्मेटिक्स) जला दिए। कंपनी ने पिछले 5 वर्षों में 9 करोड़ पाउंड (807 करोड़ रुपए) के उत्पाद भी जलाए जो बिके नहीं थे। बरबरी ने भारत में अपना पहला स्टोर 2008 में खोला था। 

WhatsApp का नया फीचर, 5 से ज्यादा बार नहीं भेज पाएंगे फोटो और वीडियो
लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप फेक न्यूज और अफवाहों का सबसे बड़ा माध्यम बनता जा रहा है। फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए व्हाट्सएप अपने प्लैटफॉर्म पर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिससे व्हाट्सएप पर साझा किए जाने वाले सभी मैसेज, विडियोज़ और फोटोज़ को फॉरवर्ड करने के लिए एक लिमिट सेट होगी। 

जिसके साथ हो रहे थे अफेयर के चर्चे अब उसी ने राहुल को बोल दिया 'भाई'
 भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज केएल राहुल के साथ एक्ट्रेस निधी अग्रवाल के अफेयर की चर्चा हो रही थी। बीते दिन पहले दोनों को एक-साथ डिनर करते हुए देखा गया था। दोनों का ही कहना था कि वह एक-दूसरे के काफी करीबी दोस्त हैं। निधी इंग्लैंड के खिलाफ हुए तीसरे वनडे मैच में राहुल को चियर करने के लिए स्टेडियम में पहुंची थी। उस दौरान उन्होंने अफेयर की खबरों पर विराम चिन्ह लगाते हुए निधी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, ''ऑल द बेस्ट ब्रो।''

BCCI के मुताबिक कोहली नहीं धोनी है भारतीय टीम के कप्तान
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक विराट कोहली नहीं बल्कि अब भी महेंद्र सिंह धोनी ही भारतीय टीम के कप्तान हैं, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं। बीसीसीआई की आॅफिशियल वेबसाइट पर धोनी की प्रोफाइल में अभी तक कैप्टन इंडिया लिखा हुआ है, तो वहीं कोहली की प्रोफाइल पर कुछ भी नहीं लिखा। अब देखने में ऐसा लग रहा है कि बीसीसीआई कोहली को नहीं बल्कि धोनी को अभी भी कप्तान मानती है। हालांकि खबरें सामने आने के बाद बीसीसीआई ने अपनी गलती सुधारी और कोहली को कप्तान के रूप में शो किया।

अविश्वास प्रस्ताव से पहले राहुल का उड़ा मजाक, लोग बोले- 'भूकंप आने वाला है'
पिछले चार वर्षों में विपक्ष की ओर से नरेंद्र मोदी नीत राजग सरकार के खिलाफ पेश किये गये पहले अविश्वास प्रस्ताव पर आज लोकसभा में चर्चा शुरू हो गई। इसे लेकर सभी पार्टियों में हलचल देखी जा रही है। अविश्वास प्रस्ताव से ठीक पहले भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट किया कि भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए। 

'डायन' बनी मोनालिसा का पहला लुक आया सामने, देखते ही उड़ जाएंगे होश
भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा अक्सर अपनी हाॅट अदाओं की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। मोनालिसा जल्द ही थ्रिलर सीरीज 'नजर' में एक डायन का किरदार निभाने वाली हैं। यह शो स्टार प्लस पर  30 जुलाई रात 11 बजे आएगा।

फिल्मों के बाद अब टीवी में नजर आएंगी सोनम कपूर, निभाएंगी बैटवूमन का किरदार
 बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर अहूजा को लेकर खबरें सामने आ रही हैं कि वह जल्द ही टीवी पर नजर आने वाली हैं। बताया जा रहा है कि सोनम टीवी सीरीज में 'बैटवूमेन' का किरदार निभाती हुईं नजर आएंगी। 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News