चुनावी झटकों के बाद मोदी सरकार की बड़ी तैयारी और CM पद की शपथ लेंगे केसीआर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 04:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनावी झटकों के बाद मोदी सरकार की बड़ी तैयारी से लेकर सीएम पद की शपथ लेंगे केसीआर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

विधायक दल के नेता चुने गए KCR, कल शुभ मुहुर्त पर सीएम पद की लेंगे शपथ 
तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव विधायक दल के नेता चुने गए हैं।   सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी प्रमुख के चंद्रशेखर राव तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में गुरुवार को शपथ ले सकते हैं। नायडू की पार्टी 88 सीटों पर चुनाव जीती है। कांग्रेस दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है जो 19 सीटों पर जीती है। TDP 2 सीटों पर, बीजेपी 1 सीट पर, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक 1 सीट पर और निर्दलीय 1 सीट पर चुनाव जीते हैं।

दिल्ली में तीसरे दिन भी वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’, हल्की बारिश से प्रदूषण संबंधी समस्या भी बढ़ी
 राष्ट्रीय राजधानी में तीसरे दिन भी लगातार वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में दर्ज की गई और हल्की बारिश के कारण प्रदूषण की समस्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 413 दर्ज किया। 

चुनावी झटकों के बाद मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, देशभर के 26 करोड़ किसानों का कर्ज हो सकता है माफ
सरकारी सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा आगामी लोकसभा चुनावों से पूर्व लाखों किसानों को लुभाने के मकसद से बिलियन डॉलर से उनके कर्ज माफ करने की घोषणा कर सकती है। भाजपा ने देश के तीन बड़े राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपनी सत्ता कांग्रेस के हाथों खो दी है। भाजपा ने इन राज्यों में किसानों को महत्व नहीं दिया जबकि कांग्रेस ने किसानों की मांगों को स्वीकार करने की बार-बार घोषणाएं की है। 

विधानसभा चुनाव को लेकर हुए 66 लाख Tweets, सबसे ज्यादा चर्चा मोदी-राहुल की
ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि पहली अक्टूबर से 11 दिसंबर के बीच पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर 66 लाख से ज्यादा ट्वीट किए गए। ट्विटर ने बयान में कहा कि हमने भारतीय नागरिकों को Assembly elections 2018 के माध्यम से छत्तीसगढ़, मिजोरम, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना के बारे जानकारी दी। इसमें ब्रेकिंग न्यूज से लेकर पर्दे के पीछे तक की बातें, राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों जैसे सभी गर्म चुनावी विषय शामिल रहे।

ब्रिटेन ने ब्रेग्जिट के प्रचार के लिए फेसबुक पर खर्चे 1.22 लाख डॉलर
ब्रिटेन सरकार ने पिछले एक सप्ताह के दौरान सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक पर ब्रेग्जिट को बढ़ावा देने के लिए लगभग 96700 पौंड (122000 डॉलर) खर्च कर दिए। ब्रेग्जिट समझौते पर मंगलवार को संसद में मतदान होने के मद्देनजर दो से आठ दिसम्बर तक फेसबुक पर युद्ध स्तर पर प्रचार किया गया। इस प्रचार पर एक  सप्ताह के भीतर 122000 डॉलर की राशि खर्च कर दी गई। इसके अलावा, सरकार ने इंस्टाग्राम पर भी विज्ञापन दिए, जिस पर भी बड़ी रकम खर्च की गई।

ब्रिटेन भारत को 2 महीने में सौंप सकता है भगौड़ा माल्या!
ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने विजय माल्या को भारत प्रत्र्यिपत करने संबंधी वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत का फैसला प्राप्त होने की मंगलवार को पुष्टि की। ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत की मुख्य मजिस्ट्रेट जज एम्मा आर्बुथनॉट ने सोमवार को माल्या के भारत प्रत्यर्पण की अनुमति दी ताकि उनके खिलाफ भारतीय जांच एजेंसियों, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के आधार पर मुकदमा चलाया जा सके। अब इस मामले पर ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद को औपचारिक फैसला करना है। 

ताजा बर्फबारी ने किया माता वैष्णो देवी की पहाडिय़ों का श्रृंगार
माता वैष्णो देवी के यात्रियों को जहां इन दिनों कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है वहीं त्रिकुटा की पहाडिय़ों ने बर्फ की चद्दर ओढ़ ली है। पिछले दो दिन से मौसम खराब होने के चलते मंगलवार देर रात भवन और उसके आस-पास की पहाडिय़ों पर ताजा हिमपात हुआ।

यह है दुनिया का सबसे ईमानदार कैब ड्राइवर, सोशल मीडिया पर बना हीरो
थाईलैंड में एक कैब ड्राइवर ने ईमानदारी की नई मिसाल पैदा की है। राजधानी बैंकॉक में  ड्राइवर ने ईमानदारी दिखाते हुए अमेरिकी टूरिस्ट को पैसों से भरा बैग वापिस कर दिया। दरहसल वो अपना बैग कैब में छोड़कर चला गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेरी एलन हार्ट ने मंगलवार की सुबह बैंकॉक के सुवरनाभुमि एयरपोर्ट से टैक्सी ली।

रिटायर्ट हर्ट हिस्ट्री : जानें किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा फोड़े है विरोधी बल्लेबाज के सिर
 बाऊंसर फेंकना वैसे तो क्रिकेट जगत में आर्ट गिना जाता है लेकिन कई ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने बाऊंसर को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया। क्रिकेट जगत में कई ऐसे मुख्य गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने बाऊंसर के साथ विरोधी बल्लेबाजों को ध्वस्त कर दिया। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे गेंदबाज के बारे में जिसने अपने क्रिकेट करियर के दौरान सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को रिटायर्ड हर्ट होने के लिए मजबूर किया। 

‘इतिहास’ रचने के मुहाने पर खड़ेे विराट-अनुष्का ने छोड़ दी अपनी बिजनेस क्लास सीट
भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण दौरे पर है। टीम ने एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट जीतकर बता दिया है कि वह आगामी मैचों में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत चुकी है। ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी यह उपलब्धि हासिल करने के लिए कोई कसर छोडऩा नहीं चाहते हैं। 14 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ के मैदान पर दूसरा टेस्ट शुरू होना है। 

कपिल के परिवार ने धूमधाम से निकाली JAAGO, तस्वीरें आईं सामने
काॅमेडियन किंग कपिल शर्मा आज गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ संग शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। बीते दिन ही कपिल के परिवार ने जागो निकाली। इस दौरान सब काफी मस्ती करते नजर आ रहे हैं। हाल ही में उस दौरान की तस्वीरें सामने आईं हैं। 

B'DAY SPECIAL: बस कंडक्टर से महानायक बने रजनीकांत, जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें
बतौर बस कंडक्टर अपने करियर की शुरुआत कर दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक बनने वाले रजनीकांत को यह मुकाम पाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। बेंगलुरु में 12 दिसंबर 1950 को जन्मे रजनीकांत का मूल नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था। वह बचपन से ही फिल्म अभिनेता बनना चाहते थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News