Mann ki Baat: मोदी बोले-खिलाड़ियों के लिए भेजिए शुभकामनाएं, संदेश मैं पहुंचाऊंगा

punjabkesari.in Sunday, Jul 31, 2016 - 01:48 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर से देशवासियों से रू-ब-रू हुए। ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने रियो में जाने वाले खिलाड़ियों की हौसलाफजाई की।

खिलाड़ी रातों रात नहीं बनते
उन्होंने कहा कि खिलाड़ी रातों रात नहीं बनते, सालों की तपस्या के बाद बनते हैं इसलिए उनका हौसला बढ़ाए। मोदी ने कहा कि अगर आप #Rio2016 के गए खिलाड़ियों के लिए संदेश भेजना चाहते हैं तो आपका पीएम पोस्टमैन बनेगा। उन्होंने कहा कि आप मुझे ‘NarendraModi App’ पर खिलाड़ियों के नाम शुभकामनायें भेजिए, मैं खिलाड़ियों तक आपकी बात पहुंचाऊंगा।


डेंगू और एंटीबॉयटिक को लेकर सतर्कता जरूरी
मोदी ने डॉक्टरों की सलाह के बिना किसी भी तरह की एंटीबॉयोटिक दवा नहीं लेने की सलाह देते हुए लोगों का आज आह्वान किया कि सतर्कता तथा जागरूक रहने से डेंगू जैसी कई अन्य खतरनाक बीमारियों से बचा जा सकता है। मोदी ने कहा कि जिंदगी की दौड़-धूप में कई बार हमें अपने लिए सोचने का समय नहीं मिलता। बीमार हो गए तो एंटीबॉयटिक दवा खा लेते हैं और तत्काल बीमारी से मुक्ति पा जाते हैं लेकिन यह आदत खतरनाक है और इससे बहुत गंभीर संकट पैदा हो सकता है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर की सलाह के बिना एंटीबॉयोटिक लेना बंद करें। मोदी ने कहा बरसात के दिनों में डेंगू जैसे खतरनाक रोग भी फैलते हैं लेकिन हमारे जागरूक और सतर्क रहने से डेंगू से बचना आसान हो जाता है। स्वच्छता पर ध्यान देना और सतर्क तथा सुरक्षित रहने से डेंगू से मुक्ति मिल सकती है।

बता दें कि पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का आज 22वां संस्करण है। मोदी विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर अब तक 21 बार लोगों के साथ अपने विचार साझा कर चुके हैं। उन्होंने इसक कार्यक्रम की शुरुआत अक्तूबर 2014 में की थी। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में आम जनता को जोड़ने के लिए लोगों से विभिन्न विषयों पर सुझाव मांगे जाते हैं। लोग ये सुझाव टेलीफोन, www.mygov.in, मोबाइल एप्लिकेशन और पत्र लिखकर दे सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News