जेतली स्वस्थ होते ही बन सकते हैं वित्त मंत्री या उपराष्ट्रपति!

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 10:27 AM (IST)

नई दिल्ली(कृष्णमोहन): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के बाद आज राज्यसभा में अपनी बात रखी जिसमें उन्होंने  कहा कि राज्यसभा के हर सत्र में अरुणजी की वाक्पटुता सुनने के लिए हर सदस्य उत्सुक रहता है लेकिन वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। फिर से हमें वह सौभाग्य प्राप्त होगा। इसका हमें विश्वास है। मोदी के यह कहते ही सदन में और बाहर चर्चा होने लगी कि लगता है अरुण जेतली को स्वस्थ होने के बाद वित्त मंत्री या उपराष्ट्रपति बनाया जा सकता है क्योंकि वेंकैया नायडू 8 अगस्त 2017 को उपराष्ट्रपति बने। अभी उनका कार्यकाल 3 वर्ष 1 माह है।

PunjabKesari

ऐसे में अगर अरुण जेतली जल्दी स्वस्थ हो जाते हैं और वह मंत्री पद स्वीकार करने के लिए राजी होते हैं तो उनको वित्त मंत्री बनाया जा सकता है और उनकी शिष्या रहीं निर्मला सीतारमन को कोई और विभाग दिया जा सकता है। यदि वह केन्द्रीय मंत्री बनने के लिए राजी नहीं होते हैं, स्वास्थ्य लाभ के लिए अधिक समय चाहते हैं तब उनको 3 वर्ष बाद उपराष्ट्रपति बनाया जा सकता है।

PunjabKesari

इस बारे में भाजपा सांसद लाल सिंह बड़ोदिया का कहना है कि जेतली जी लंबे समय तक गुजरात से राज्यसभा सांसद रहे हैं। उनकी नरेन्द्र भाई से बहुत अच्छी बनती है। आज राज्यसभा में प्रधानमंत्री ने जेतली जी के बारे में जो कहा उससे तो यही लगता है कि जेतली जी के स्वस्थ होते ही वह उनको बड़ी जिम्मेदारी देना चाहते हैं। इस मुद्दे पर सपा सांसद रवि वर्मा का कहना है कि हम सबकी इच्छा और ईश्वर से प्रार्थना है कि अरुण जेतली जी जल्द से जल्द स्वस्थ होकर उच्च सदन में आएं। प्रधानमंत्री ने सदन में उनके प्रति जो भाव व्यक्त किया है उससे लगता है कि वह उनको बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News