‘मोदी’ सरनेम पर टिप्पणी कर बुरे फंसे राहुल गांधी, आज सूरत की अदालत में हुए पेश

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 05:40 PM (IST)

सूरत- आपराधिक मानहानि मामले के सिलसिले में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी  गुजरात के सूरत शहर में एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश हुए। दरअसल, यह मामला ‘मोदी’ उपनाम पर उनकी टिप्पणी से संबद्ध है।

बता दें कि यह तीसरा मौका है जब कांग्रेस सांसद 2019 के मामले के सिलसिले में अदालत में पेश हुए। अदालत ने 26 अक्टूबर को राहुल को 29 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे से शाम 6  बजे के बीच अदालत में उपस्थित होने का निर्देश दिया था।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष दोपहर में सूरत हवाई अड्डा पहुंचे और वहां से शहर के अठवालाइंस इलाके में स्थित अदालत के लिए रवाना हुए।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ए एन दवे ने दो नए गवाहों की गवाही के बाद राहुल से अपना आगे का बयान दर्ज कराने के लिए 29 अक्टूबर को अदालत में उपस्थित होने का निर्देश दिया था। इससे पहले, कांग्रेस नेता 24 जून को अदालत में उपस्थित हुए थे।

गौरतलब है कि केरल के वायनाड से सांसद राहुल इससे पहले अक्टूबर 2019 में अदालत में उपस्थित हुए थे और अपनी टिप्पणी के लिए दोषी नहीं होने की बात कही थी।

बता दें कि सूरत से बीजेपी के विधायक पूर्णेश मोदी ने अप्रैल 2019 में राहुल के खिलाफ मानहानि से संबद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत एक शिकायत दायर की थी।

विधायक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि राहुल ने 2019 में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कथित तौर पर यह कह कर पूरे ‘मोदी समुदाय’ का अपमान किया कि ‘इन सब चोरों का एक ही उपनाम (सरनेम) मोदी कैसे है?

बता दें कि राहुल ने लोकसभा चुनावों से पहले 13 अप्रैल 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक रैली में कथित तौर पर कहा था, ‘‘नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी- इन सारे मोदी का एक ही उपनाम कैसे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News