‘वाइब्रेंट बॉर्डर विलेज' पर PM मोदी की चर्चा, बोले-सीमा से लगे गांवों का दौरा करें पार्टी नेता...एक-दूसरे को समझें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 08:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व के आर्थिक रूप से प्रभावशाली 20 देशों के समूह जी-20 की अध्यक्षता को देश के लिए गौरव का मौका बताते हुए कहा कि देश में जी-20 से संबंधित ऐसे कार्यक्रम चलाने चाहिए जिससे हर नागरिक जुड़े। पीएम मोदी ने सोमवार को दिल्ली में दीनदयाल मार्ग स्थित भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन करते हुए यह बात कही। बैठक की अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने की। बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा सभी प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री, प्रदेश प्रभारी और मोर्चों के प्रभारी भाग लिया।

 

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में सभी वरिष्ठ नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों के साथ-साथ 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों तथा पार्टी की भविष्य की रणनीति को लेकर मंथन किया। बैठक के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पदाधिकारियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने जी-20 की अध्यक्षता भारत को मिलने का उल्लेख करते हुए कहा कि ये प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व का विषय है। प्रधानमंत्री ने पार्टी नेतृत्व से अपील कर कहा कि पार्टी को इससे संबंधित कार्यक्रम चलाने चाहिए जिससे देश का हर नागरिक इससे जुड़े और भारत की संस्कृति की श्रेष्ठता का प्रसार कर सके। इस दौरान ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत' पर भी चर्चा हुई।

 

पीएम मोदी ने सीमावर्ती गांवों ‘वाइब्रेंट बॉडर्र विलेज' की चर्चा करते हुए कहा कि ऐसे गांवों से संपर्क बढ़ाना चाहिए जिससे वो देश के लोगों के साथ संपर्क में रहें। एक-दूसरे की सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़े रहें। सरकारी योजनाओं का फायदा उनको मिले इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को उनसे संपर्क बनाना चाहिए। प्रधानमंत्री ने ये भी आग्रह किया कि पार्टी पदाधिकारियों को उनके गांव में रात्रि विश्राम भी करना चाहिए। पीएम मोदी ने देश के एक हिस्से को दूसरे से सांस्कृतिक तौर पर जोड़ने के लिए स्नेह मिलन अभियान चलाने की बात कही। बैठक का समापन मंगलवार को होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News