''PM की सभा के लिए बांटा जा रहा है स्वच्छता अभियान के लिए मिला पैसा''

punjabkesari.in Friday, May 12, 2017 - 03:16 PM (IST)

भोपाल: आगामी 15 मई को ‘नर्मदा सेवा यात्रा’ के समापन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के अमरकंटक आगमन से पहले कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री की सभा में भीड़ जुटाने के लिए सरकार प्रदेश को स्वच्छता अभियान के लिए मिली राशि लोगों में बांट रही है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अरुण यादव ने आज यहां एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में संवाददाताओं के समक्ष दावा किया कि सभा में भीड़ जुटाने के लिए लोगों को 500-500 रुपए की राशि बांटी जा रही है, यह वह राशि है, जो प्रदेश पंचायत विभाग को स्वच्छता अभियान के लिए मिली है। नेता प्रतिपक्ष सिंह ने अपने पास इस संबंध में जारी आदेश की प्रति होने का दावा भी किया। 

 सिंह ने कहा कि नर्मदा किनारे होने वाले इस कार्यक्रम से पैदा होने वाले प्रदूषण को देखते हुए वह प्रधानमंत्री की यात्रा और कार्यक्रम को रुकवाने के संबंध में उच्च न्यायालय में याचिका भी दायर करेंगे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) द्वारा नई दिल्ली में श्रीश्री रविशंकर के यमुना किनारे आयोजित हुए एक कार्यक्रम के बाद उठाए कदमों का संदर्भ भी दिया।  नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि एक तरफ मुयमंत्री शिवराज सिंह चौहान नर्मदा सेवा यात्रा निकाल रहे हैं और दूसरी ओर उनके कुछ करीबियों द्वारा नदी में अवैध खनन लगातार जारी है। 

उन्होंने दावा किया कि वे इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी को तीन बार पत्र लिख चुके हैं, लेकिन उनकी ओर से अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। उन्होंने 15 मई को अमरकंटक में होने वाले कार्यक्रम के लिए परिवहन विभाग पर बसें अधिग्रहीत करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे शादी-ब्याह वाले परिवारों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News