दिल्लीः नैंसी हत्याकांड में हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पत्नी की हाई प्रोफाइल जिंदगी से...

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 09:35 AM (IST)

नई दिल्ली: 2 साल तक इश्क, फिर लिव-इन, फिर शादी...और फिर उसका दुखद अंजाम। शायद इन प्रेमी जोड़ों ने भी नहीं सोचा होगा कि शादी का अंत इतना दुखद होगा? मौजूदा समय में प्रेमिका से पत्नी बनी नैन्सी की मौत हो चुकी है, जबकि प्रेमी से पति बना सहिल चावला अब जेल की सलाखों की पीछे है। लेकिन इस प्रेम कहानी का अंत हिंदी फिल्म लवस्टोरी पार्ट-2 की तर्ज पर हुआ। पुलिस ने पत्नी की लाश के बाद आरोपी की कार और वह पिस्टल बरामद कर ली है, जिससे नैन्सी की हत्या हुई थी। हालांकि अभी तक नैन्सी का मोबाइल बरामद नहीं हुआ है। बताया जाता है कि जिस पिस्टल से हत्या हुई है वह नैन्सी की थी और उसे वह अक्सर अपने साथ रखती थी। 

PunjabKesari


दोस्त के साथ डांस करने पर बढ़ीं पति से दूरियां
साहिल और नैन्सी के केस में नित नए खुलासे हो रहे हैं। खुलासों में पता चला कि 2 साल चली इस लवस्टोरी में कहीं भी दूरियां नहीं थी, लेकिन गुडग़ांव के एक पब में नैन्सी का एक दोस्त के साथ डांस करना साहिल को इतना खल गया कि दोनों के बीच दूरियां बढ़ती चली गईं। नैन्सी को पार्टियों का शौक था और इसी शौक के चलते वह अक्सर लेट नाइट पार्टियों में जाती थी। हालांकि शुरुआत में साहिल को इससे दिक्कत नहीं हुई, लेकिन मार्च माह में गुडग़ांव की एक पार्टी में नैन्सी को जब साहिल ने जिस हालत में देखा, उसके बाद से ही ये प्रेम-कहानी नफरत की आग में बदल गई। नैन्सी उस पार्टी में साहिल को बिना बताए गई थी। उसने फोन पर उसे बताया कि पार्टी में वह अपनी सहेलियों के साथ है, लेकिन एकाएक जब साहिल वहां पहुंचा तो उसने पार्टी का माहौल देखा और दंग रह गया, जिसके बाद से दोनों के बीच अक्सर झगड़े होने लगे। 

PunjabKesari

अगर बात न छिड़ती, तो मिस्ट्री बन जाती नैन्सी
नैन्सी का शव पानीपत के पास सड़ी-गली अवस्था में मिला। परिजनों के मुताबिक वह लापता थी, पुलिस उसे खोज रही थी। लेकिन इसी बीच 11 नवम्बर की रात नैन्सी के एक रिश्तेदार ने साहिल की मां से बात की तो उन्हे बताया गया कि वह अपने पति साहिल के साथ फ्रांस गई है। इसी बात से जांच की दिशा घूम गई, क्योंकि नैन्सी के परिजनों के दावों के मुताबिक नैन्सी के पास पासपोर्ट नहीं था तो वह फ्रांस कैसे जा सकती है? नैन्सी के पिता ने बताया कि  22 नवम्बर को चोपड़ा परिवार ने उनकी साली से कहा था कि नैन्सी और साहिल घर से 20 लाख रुपए लेकर भाग गए हैं और उन पर पुलिस केस कर दिया गया है, जिसके बाद से नैन्सी के पिता ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। 

PunjabKesari


नैन्सी के पिता संजय शर्मा ने 23 नवम्बर को पुलिस में उसके गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी कि 11 नवम्बर से उनकी बेटी का फोन स्विच ऑफ आ रहा है। उन्होंने अपने दामाद साहिल को भी फोन किया था पर वह कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे रहा। जब पुलिस ने साहिल से पूछताछ की तो उसने बताया कि नैन्सी 11 नवम्बर को उसके साथ कार से जा रही थी, उस दौरान मियांवाली इलाके में रेड लाइट पर कार रुकी थी और वह कार से उतरकर कहीं चली गई। इसके बाद उसे भी कोई जानकारी नहीं है। उसने पुलिस को बताया कि इसे लेकर उसने मियांवाली थाना में उसके गुमशुदगी की शिकायत भी दी है।


पार्टियों और क्लब में जाने से था परेशान
पुलिस को दिए बयान में साहिल ने पुलिस को बताया है कि डाबरी इलाके में वह सेकेंड हैंड कार डीलर है। नैन्सी पहले इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में काम करती थी। करीब 3 साल पहले नरायणा के एक  बर्थ-डे पार्टी में उसकी नैन्सी से दोस्ती हुई। साहिल बिना अपने परिवार को बताए उससे चुपके-चुपके लिव इन रिलेशन में भी रहने लगा था। बाद में अपने माता पिता को मनाकर इसी साल 27 मार्च को शादी कर ली थी। पर शादी के बाद भी वह स्वच्छंद रहना चाहती थी। हर रोज पार्टियों में और क्लबों में जाना और घंटों दोस्तों से बात करना उसका रोज का शगल था। क्लबों में वह हजारों रुपए उड़ा देती थी। रोकने पर दोनों में झगड़ा होता था। झगड़े के बाद नैन्सी पति का घर छोड़कर कई कई दिनों के लिए चली जाती थी। बाद में साहिल के मनाने पर ही लौटती थी, जो बाद में साहिल को नागवार गुजरने लगा था।


इसी दौरान 9 नवम्बर की रात में भी दोनों के झगड़ा हुआ था। तभी साहिल ने पत्नी की हत्य़ा करने का फैसला कर लिया। उसने शुभम और बादल के साथ मिल कर हत्य़ा की वारदात को अंजाम दे दिया। तीनों ने नैन्सी की ही पिस्टल और गोलियां अपने पास रख लीं। 10 नवंबर की सुबह 9 बजे अपने घर पहुंचा। फिर साहिल ने रात की लड़ाई के लिए माफी मांगी और उसे लॉन्ग ड्राइव पर जाने के लिए मनाया। साहिल, नैन्सी, शुभम और बादल शेवरोले कार में सवार हुए और पानीपत का रुख कर लिया। रास्ते में उन लोगो ने रुक कर बियर पी और रिफाइनरी के पास जाकर नैन्सी के सिर में गोली मार उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को झाडिय़ों में फंेक वापस लौट आया।


मोबाइल लोकेशन से हुआ खुलासा
साहिल के बयान की सत्यता को जांचने के लिए जब पुलिस ने उसके मोबाइल लोकेशन की जांच की तो 10-11 नवम्बर की रात उसके मोबाइल का लोकेशन पानीपत में मिला। इसके बाद पुलिस ने साहिल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसे हत्या की बात मान ली और इसमें शुभम और बादल के शामिल होने के बारे में बताया। इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर पानीपत से शव बरामद कर लिया, पर 17 दिनों में शव सड़ चुका था।


दोनों के माता पिता एक दूसरे पर लगा रहे आरोप
दूसरी ओर आरोपी और मृतका दोनों के माता-पिता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है। नैन्सी के पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके ससुरालवाले उसे दहेज के लिए उसे परेशान करने लगे थे। वही साहिल की मां रोशनी चोपड़ा ने बताया कि शादी के बाद से ही दोनों में झगड़ा होने लगा था। बात इतनी बढ़ गई थी कि साहिल उसे छोडऩा चाहता था, पर नैन्सी उसे ऐसा करने पर पूरे परिवार को बर्बाद करने की धमकी देती थी।

जिस पिस्टल से हत्या हुई है वह नैन्सी की है: रोशनी
साहिल की मां रोशनी चोपड़ा ने बताया कि जिस पिस्टल से हत्या हुई है। वह नैन्सी की ही थी और अपने पास ही रखती थी। वह पिस्टल उसके ही एक दोस्त ने उसे उपहार में दी थी।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News